Crime NewsJamshedpurJharkhand

Jamshedpur : ठनठनी घाटी में असामाजिक तत्वों ने बजरंगबली व मां काली की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त, लोगों में रोष

Patamda : टाटा-पटमदा मुख्य सड़क के क‍िनारे ठनठनी घाटी में स्‍थ‍ित बजरंगबली (छोटी मूर्ति) व काली माता की मूर्ति को मंगलवार की शाम असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. इससे स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है. इस संबंध में मंदिर कमेटी के सदस्य धरमू किस्कू ने बताया कि मंगलवार शाम को मंदिर में आरती करने के दौरान मूर्तियों पर नजर पड़ी तो देखा कि काली माता की मूर्ति के दो हाथ एवं बजरंगबली की छोटी मूर्ति को किसी ने क्षतिग्रस्त कर दिया है.

जानकारी के बाद इसकी सूचना कमेटी के संस्थापक सदस्य महाबीर महतो को दी गयी. महाबीर महतो ने बताया कि पटमदा थाना प्रभारी अशोक राम को इसकी सूचना देते हुए दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने व कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गयी है. इधर, बुधवार की सुबह पहुंचे थाना प्रभारी ने मंदिर कमेटी के सदस्यों को लिखित शिकायत करने की सलाह दी है. साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि मामले में उचित कार्रवाई की जायेगी. मामले की छानबीन शुरू कर दी गयी है.

मंद‍िर के पास पुल‍िस बल तैनात
इस संबंध में बामनी गांव निवासी सह मंदिर कमेटी के सदस्य राकेश मंडल ने बताया कि तत्काल काली माता की मूर्ति के क्षतिग्रस्त हिस्से को वस्त्र से ढंक दिया गया है. बताया कि एक श्रद्धालु द्वारा दान में दी गयी बजरंगबली की छोटी मूर्ति को भी अज्ञात लोगों ने तोड़ दिया है. जबकि बजरंगबली की बड़ी मूर्ति व शिवजी की मूर्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया है. बताया कि इस मामले में सभी सदस्यों को सूचित किया गया है और शाम तक बैठक करने के पश्चात उचित कदम उठाया जायेगा. दूसरी ओर इस मामले की सूचना पुलिस मुख्यालय तक पहुंचने की वजह से मंदिर के पास पुलिस बल की तैनाती की गयी है. जबकि पटमदा पुलिस भी लगातार गश्ती कर रही है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

ये भी पढ़ें- Jamshedpur : केंद्रीय रजक समाज का चुनाव प्रारंभ, तीन पदों के लिए 850 मतदाता करेंगे वोट

The Royal’s
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button