Corona_UpdatesNationalWest Bengal

कोलकाता में तैनात एक और CISF कर्मी की कोरोना से मौत, पहले भी जा चुकी है दो की जान 

विज्ञापन

Kolkata: कोलकाता में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के एक कर्मी की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गयी. सीआइएसएफमें कोविड-19 से होने वाली यह तीसरी मौत है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें- #Lockdown3.0 के बाद क्या खुले-क्या नहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जनता और विशेषज्ञों से मांगें सुझाव

सीएपीएफ में कोरोना से होने वाली छठी मौत

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में कोविड-19 से होने वाली यह छठी मौत है. इससे पहले संक्रमण के शिकार हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक कर्मी की मौत हो चुकी है.

advt

कोलकाता स्थित गार्डन रीच शिपबिल्डर एन्ड इंजीनियर लिमिटेड (जीआरएसईएल) की सुरक्षा इकाई में तैनात सहायक उप निरीक्षक (एएसआइ) झारू बर्मन (55) की कोरोना वायरस संक्रमण से सोमवार को मौत हो गयी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि बर्मन का एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा था. इससे पहले कोलकाता स्थित भारतीय संग्रहालय में तैनात सीआइएसएफ के एक एएसआई और मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात हेड कांस्टेबल की कोविड-19 से मौत हो चुकी है. 

इसे भी पढ़ें- पहले से परेशान मजदूरों के अधिकारों पर इन राज्यों ने किस कठोरता से हमला किया है, जानना जरूरी है  

देश में 70 हजार के पार संक्रमितों का आंकड़ा

भारत में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 70,756 हो गयी है. वहीं जान गंवाने वालों की संख्या 2,293 हो गई है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा अपडेट के अनुसार देश में कोरोना के कुल मरीज 70,756 हो गये हैं. इनमें से 46,008 एक्टिव केस हैं और 22,454 मरीज रिकवर हो चुके हैं.

adv

देश में कोरोना से अब तक 2293 लोगों की जान संक्रमण के कारण जा चुकी है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 3604 मामले सामने आये हैं. और 87 लोगों की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें- रेलवे बोला- स्पेशल ट्रेनों की अगले सात दिनों के लिए 16.15 करोड़ की 45,000 से अधिक टिकटें की गईं बुक

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button