West Bengal

मुर्शिदाबाद से दबोचा गया अलकायदा का एक और आतंकी

विज्ञापन

Kolkata: पाकिस्तान के खूंखार आतंकी संगठन अलकायदा के एक और आतंकी को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से गिरफ्तार किया गया है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की टीम ने शनिवार को उसे गिरफ्तार किया. रविवार को एनआईए की ओर से जारी बयान में इसकी पुष्टि की गई है.

बताया गया है कि मुर्शिदाबाद से 6 और केरल से 3 आतंकियों की गिरफ्तारी पहले की जा चुकी है। उन्हीं लोगों से पूछताछ में मुर्शिदाबाद में दो और आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. उसी के मुताबिक शनिवार को समीर अंसारी को गिरफ्तार किया गया है. एक और आतंकी है जो फिलहाल सुरक्षा एजेंसियों को चकमा दे रहा है.

इसे भी पढ़ें – 974 नये कोरोना संक्रमित मिले, 9 मौतें हुईं, राज्य में टोटल 79909 पॉजिटिव केस

advt

ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले जायेगी एनआइए

एनआइए की टीम समीर को ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले जायेगी जहां उससे पूछताछ होगी. समीर के पास से भी आतंकी दस्तावेज बरामद हुए हैं. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सोशल मीडिया के जरिए वह भी अलकायदा के टॉप कमांडर्स के संपर्क में था.

इन लोगों ने मुर्शिदाबाद मॉड्यूल बनाया था जिसके तहत आतंकियों की भर्ती, प्रशिक्षण व फंडिंग की व्यवस्था करते थे. इसकी गिरफ्तारी के साथ इस मामले में गिरफ्तार आतंकियों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी है.

इनसे पूछताछ कर उनके अन्य साथियों के बारे में पता लगाने की कोशिश तेज कर दी गयी है. खबर है कि इन लोगों ने राजधानी दिल्ली के अलग-अलग जगहों पर बम धमाकों की योजना बनायी थी.

इसे भी पढ़ें – नशे में विवाद कर रहे बेटे की पिता की पिटाई से मौत, पुलिस ने जलती चिता से शव कब्जे में लिया

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button