JamshedpurJharkhand

Tata Cummins Union Election : टाटा कमिंस यूनियन में अनूप सिंह के आने का रास्ता बंद, कमेटी मेंबरों की बैठक में को-ऑप्शन का प्रस्ताव नहीं लाने पर हुआ फैसला, अंदर के ही होंगे अध्यक्ष

Jamshedpur : टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन के चुनाव में जीत कर आये नये कमेटी मेंबरों की बैठक कंपनी परिसर में चुनाव पदाधिकारी हरेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में रात 10.30 बजे तक चली. बैठक में कमेटी मेंबरों ने फैसला लिया कि इस बार को-ऑप्शन का प्रस्ताव नहीं लाया जायेगा और अध्यक्ष कंपनी के अंदर के ही कमेटी मेंबर होंगे. इसके बाद फैसला लिया गया कि जल्द ही अगली बैठक होगी, जिसमें यूनियन की मुक्कमल टीम का गठन किया जायेगा. इस फैसला के बाद साफ हो गया है कि यूनियन ने अनूप सिंह के अध्यक्ष बनने का रास्ता बंद कर दिया है.

इधर, अब तक अनूप सिंह कहते रहे हैं ‘क जीत कर आये कमेटी मेंबर्स जो तय करेंगे, वही होगा’. लेकिन अनूप सिंह इस चुनाव की वैधानिकता पर ही सवाल खडा कर रहे हैं. इससे साफ है कि आने वाले समय में टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन को अभी कई अग्नि परीक्षा से गुजरना होगा. प्रबंधन ने चुनाव कराकर फिलहाल अनूप सिंह को बाहर का रास्ता तो दिखा दिया है, लेकिन अब देखना यह है कि अनूप सिंह अपने पावर का इस्तेमाल कर इस यूनियन की वैधानिकता को चुनौती दे पाते हैं या नहीं? क्योंकि जिस अफरा-तफरी और जल्दबाजी में यूनियन का चुनाव हुआ है. वह भी कई सवाल खड़ा करता है. बताया जा रहा है कि अनूप सिंह अभी देश के बाहर है और प्रबंधन ने इस मौके का लाभ उठाते हुए चुनाव कराने में सफलता हासिल कर ली है.

ये भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव : कांग्रेस ने की 10 उम्मीदवारों की सूची जारी, उत्तर प्रदेश के तीन नेताओं की एंट्री

Related Articles

Back to top button