GiridihSports

गिरिडीह के दिल्ली पब्लिक स्कूल में सालाना खेल महोत्सव का आयोजन, छात्रों व अभिभावकों ने लिया भाग, विजेता खिलाड़ी हुए पुरस्कृत

Giridih: दिल्ली पब्लिक स्कूल में गुरुवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ सालाना खेल महोत्सव का आयोजन हुआ. इस दौरान खेल महोत्सव की शुरुआत स्कूल के डायरेक्टर सरदार त्रिलोचन सिंह सलूजा और स्कूल के अध्यक्ष ऋषि सिंह सलूजा ने ध्वजारोहण और दीप जलाकर कर किया. एकदिवसीय खेल महोत्सव को लेकर स्कूल के छात्रों ने मार्च पास्ट किया और डायरेक्टर के साथ अध्यक्ष को गार्ड ऑफ ऑनर दिया. इस मौके पर डायरेक्टर त्रिलोचन सिंह सलूजा ने कहा की दिल्ली पब्लिक स्कूल हर साल इस आयोजन को करती आ रही है, जिसे स्कूल के बच्चों में एक छात्र के साथ एक प्रतिभागी बनने का भी जज़्बा पैदा हो. बदलते माहौल के बीच अब दिल्ली पब्लिक स्कूल हर छात्रों में उनके अनुसार शिक्षा और शारीरिक मजबूती देने को लेकर भी प्रयासरत है.
इसे भी पढ़ें: बाबूलाल मरांडी के दलबदल मामले में विधानसभा की ओर से बहस पूरी, 13 दिसंबर को दीपिका पांडे सिंह की ओर से होगी बहस

खेल महोत्सव में स्कूल प्रबंधन की ओर से अलग अलग समूहों में बांट कर प्रतिभागियों के बीच कई खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया गया. जिसमें छात्रों के अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया. छात्रों की माताओं के बीच म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया जबकि खेल महोत्सव के अलग अलग इवेंट में मेढक दौड़ प्रतियोगिता में क्लास दो के छात्र प्रतीक कुमार रजक पहले स्थान पर रहे तो दूसरे स्थान पर अमन मरांडी रहे. इसी तरह पचास मीटर दौड़ प्रतियोगता में क्लास वन के रोहित कुमार पहले स्थान पर रहे तो दूसरे स्थान पर बादल कुमार रहे. लंबी कूद के सीनियर समूह में ही पहले स्थान पर अमित मुर्मू, दूसरे स्थान पर अमन वत्स और तीसरे स्थान पर नवनीत सोरेन के नाम की घोषणा हुई. स्कूल के किड्स जोन के नन्हे प्रतिभागियों का चम्मच प्रतियोगता बेहद रोमांचक रहा. इस दौरान किड्स जोन के प्रतिभागी जब चम्मच प्रतियोगता को पेश किया तो उनके अभिभावक समेत स्कूल की प्रिंसिपल सोनी तिवारी भी नन्हे प्रतिभागियों के प्रदर्शन देख उत्साहित रही. निर्णायक मंडली ने चम्मच प्रतियोगता के लिए पहले स्थान पर आदित्य कुमार तो दूसरे स्थान पर प्रेम कुमार और तीसरे स्थान पर नन्ही बच्ची परी रही.

वहीं शॉटपुट प्रतियोगिता में पहले स्थान पर एंजल चौधरी दूसरे स्थान पर सूर्यदीप सिंह और तीसरे स्थान पर रोहित कुमार रहे. महिलाओं के बीच हुए म्यूजिकल चेयर प्रतियोगता में भी महिलाओ ने जमकर मस्ती की. इस दौरान म्यूजिकल चेयर के लिए पहले स्थान पर पुष्पा देवी तो दूसरे स्थान पर अनुराधा देवी और तीसरे स्थान के लिए स्वीटी शर्मा के नाम की घोषणा हुई. स्कूल की प्रिंसिपल सोनी तिवारी ने बताया की हर साल दिल्ली पब्लिक स्कूल इस आयोजन को एक अलग अंदाज में करता है और इस साल इस महोत्सव को अंदाज नाम ही दिया गया. जिसमें प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा को दिखाने का पूरा मौका मिला. खेल महोत्सव के समापन के दौरान डायरेक्टर के साथ स्कूल के अध्यक्ष और प्रिंसिपल ने विनर प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार का भी वितरण किया.

Related Articles

Back to top button