Lead NewsSports

नेशनल सब जूनियर महिला हॉकी के लिए झाऱखंड टीम की घोषणा, नीरू कुल्लू संभालेंगी कप्तानी

Ranchi : बुधवार से सिमडेगा के एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड स्टेडियम में 11वीं सब जूनियर महिला हॉकी टूर्नामेंट होगा. मैच का उद्घाटन सीएम हेमंत सोरेन करेंगे. इस चैंपियनशिप के लिए झारखंड के टीम की घोषणा मंगलवार को कर दी गयी.

हॉकी झारखंड टीम की घोषणा हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोला नाथ सिंह, सिमडेगा डीसी सुशांत गौरव की उपस्थिति में एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में ही की गयी. टीम की कप्तानी नीरू कुल्लू को सौंपी गयी है. मैच के उद्घाटन के तुरंत बाद मेजबान झारखंड की टीम का मुकाबला गुजरात से होगा.

इसे भी पढ़ें : हजारीबाग सेंट्रल जेल के डिटेंशन सेंटर से दो विदेशी नागरिक फिल्मी अंदाज में फरार

टीम में इन खिलाड़ियों के हैं नाम

नीरू कुल्लू को कप्तानी का भार मिला है. इसके अलावे जसिंता लुगुन, अंकिता, अनुप्रिया सोरेन, स्मिता, केरकेट्टा निराली कुजुर, बालो होरो, बिनिमा धान, स्वीटी डुंगडुंग, निशा मिंज, फुलमणि भेंगरा, पूर्णिमा परवा, एडलिन बागे, रजनी केरकेट्टा, पार्वती टोपनो, अंकिता डुंगडुंग, रीना कुमारी और अनूपमा होरो टीम में शामिल की गयी हैं.

टीम के कोच की जिम्मेदारी तारिणी कुमारी को दी गयी है. प्रतिमा बारवा मैनेजर के तौर पर और डॉक्टर स्पतिका फिजियोथेरेपिस्ट के तौर पर सेवा देंगी.

इसे भी पढ़ें : एमएसपी पर धान खरीदी का लक्ष्य 10 लाख क्विंटल बढ़ा, सात जिलों से खरीदारी कम

सिमडेगा हुआ तैयार

गौरतलब है कि बुधवार से सिमडेगा में पहली बार राष्ट्रीय स्तर का हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है. इसके लिए ग्राउंड और शहर की साज-सजावट, लॉ एंड ऑर्डर सहित तमाम तैयारियों को लगभग पूरा कर लिया गया है.

डीसी सुशांत गौरव ने हर काम में आगे बढ़ चढ़कर तैयारियों को अंजाम दिया है. फिलहाल चैंपियनशिप में भाग लेने को 10 से अधिक टीमें सिमडेगा पहुंच चुकी हैं. टीमों के आने का सिलसिला जारी है.

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्रो निंगमबम और हॉकी झारखंड की टीम सिमडेगा में मैच के सफल आयोजन में हाथ बंटाने को पहुंच चुके हैं.

इसे भी पढ़ें : BJP ने मॉब लिंचिंग पर जतायी चिंता, कहा- न्यायिक जांच कराये सरकार

Related Articles

Back to top button