JharkhandRanchi

20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा स्वागतयोग्य : सरयू राय

Ad
advt

Ranchi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन में 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है. प्रधानमंत्री के इस कदम को विधायक सरयू राय ने स्वागतयोग्य बताया है.

उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि प्रधान मंत्री द्वारा कोरोना संकट काल में देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ एवं गतिशील बनाने के लिये 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज देने की घोषणा का हम स्वागत करते हैं.

advt

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे देश की अर्थव्यवस्था उठ खड़ा होगी . यह रक़म देश के सकल घरेलू उत्पादन (जीडीपी) का क़रीब 10 प्रतिशत है.

इसे भी पढ़ें – रांची, धनबाद और टाटानगर स्टेशन से स्पेशल ट्रेनों का होगा प्रस्थान और आगमन, पैसेंजर्स को तीन घंटे पहले आना होगा स्टेशन

advt

सीएम को पैकेज मांगने की सलाह दी थी 

सरयू राय ने अपने विज्ञप्ति में इस बात का जिक्र किया है कि उन्होंने  26 अप्रैल को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जीडीपी के 10 प्रतिशत के समतुल्य आर्थिक पैकेज की मांग प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से करने के लिये कहा था.

सरयू राय ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसे मांगा या नहीं पर आज प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने यह पैकेज दे दिया. इसके लिये वे बधाई के पात्र हैं.

जितना महत्वपूर्ण यह पैकेज देना है उससे अधिक महत्वपूर्ण इसे खर्च करने का रोडमैप तैयार करना है. केन्द्र सरकार इसे राज्यों के भरोसे नहीं छोड़ें बल्कि इसपर संघीय ढाँचा की सीमा मर्यादा के अनुरूप नियंत्रित करे.

इसे भी पढ़ें – #Garhwa के क्वारंटाइन सेंटर से भूख से तड़पते 20 मजदूर दीवार फांदकर भागे, सड़क जाम किया

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: