न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अनुबंध पर कार्यरत एएनएम को नहीं मिल रहे अनुभव व स्वच्छता प्रमाणपत्र,  नियुक्ति परीक्षा के आवेदन में हो रही मुश्किल

जेएसएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 4 अक्टूबर तक उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना है.

81

Ranchi : जेएसएससी की ओर से राज्य में एएनएम नियुक्ति के लिए चयन परीक्षा आयोजित की जा रही है. इसके लिए आवेदन जारी है. जेएसएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 4 अक्टूबर तक उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना है. लेकिन आवेदन के दौरान जिन सर्टिफिकेट को जेएसएससी ने अपलोड करने को कहा है, उसको लेकर आवेदकों को परेशानी हो रही है.

इस वैकेंसी में आवेदकों को शैक्षणिक योग्यता सर्टिफिकेट के साथ-साथ अनुबंध पर कार्यरत आवेदकों को अनुभव व स्वच्छता प्रमाणपत्र अपलोड करने को कहा गया है. जेएसएसी के मुताबिक यह प्रमाणपत्र संबंधित जिले के चिकित्सा पदाधिकारी से बना कर देना है. लेकिन ये दोनों ही प्रमाणपत्र लोगों को बनाकर नहीं दिये जा रहे हैं. रांची जिले के 14 ब्लॉक के अनुबंध पर कार्यरत एएनएम ने इन्हीं दोनों प्रमाणपत्र बनाने को लेकर रांची सिविल सर्जन कार्यालय में धरना दिया है. इसी तरह राज्य के कई और भी जिलों में अनुभव व स्वच्छता प्रमाणपत्र बनाने को लेकर परेशानी की शिकायत आ रही है.

Trade Friends

इसे भी पढ़ें – 13 महीनों के वेतन पर बोले पुलिस कर्मी- ये ठीक वैसा ही है, जैसे कार देकर चारों टायर खोल लेना

WH MART 1

राज्य के 24 जिलों में 1698 एएनएम की नियुक्ति की जायेगी

राज्य के 24 जिलों में 1698 एएनएम की नियुक्ति की जायेगी. जिसमें अनारक्षित श्रेणी के लिए 957, एससी श्रेणी के लिए 177, एसटी श्रेणी के लिए 442, ओबीसी टू श्रेणी के लिए 63, ओबीसी वन श्रेणी के लिए 59 पद हैं. एएनएम की नियुक्ति प्रक्रिया में सर्वाधिक सीटें पश्चिमी सिंहभूम जिले में हैं. कुल 1698 पदों में पश्चिमी सिंहभूम में 158 सीटें हैं. इसके अतिरिक्त रांची में 154, दुमका में 112, गुमला में 145, गिरिडीह में 90 और सिमडेगा में 94 सीटें हैं. बाकि जिलों में औसतन 50 से 70 सीटें हैं.

इसे भी पढ़ें – थोपे हुए उम्मीदवार स्वीकार नहीं, राजनीतिक दल करें जन आंदोलन के उम्मीदवारों का समर्थनः जेरोम

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like