न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

BCCL के उदासीन रवैये से नाराज शख्स ने किया आत्मदाह का प्रयास

258

Dhanbad : विवेकानंद कुष्ठ एवं विकलांग कल्याण संस्थान भूली के महामंत्री सुबोध कुमार पाठक को आत्मदाह के प्रयास के आरोप में धनबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

उन्होंने बीसीसीएल के निदेशक को पत्र लिख कर आत्मदाह की चेतावनी दी थी. श्री पाठक का आरोप है कि बीसीसीएल के अधीनस्थ महाप्रबंधक सीएसआर रतन मोहन प्रसाद संस्था और संस्था से जुड़े विकलांग तथा कुष्ठ रोगियों को मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने के प्रति उदासीन रवैया अख्तियार किये हुए हैं. जिससे आजिज होकर वह आत्मदाह कर रहे हैं. इस बाबत शुक्रवार को सीएमडी आवास के समक्ष आत्मदाह करने के लिए रवाना होना था.

देखें वीडियो-

इसे भी पढ़ें – 42 हजार की एवज में दो लाख चुकाया, फिर भी सूदखोर दे रहा है जान मारने की धमकी

hotlips top

हर जगह लगायी फरियाद लेकिन नहीं मिला फायदा

उससे पहले सदर पुलिस इंस्पेक्टर ने प्रेस क्लब पहुंच कर आत्मदाह करनेवाले को हिरासत में ले लिया जबकि सदर पुलिस द्वारा पकड़े जाने के क्रम में उसने पॉकेट से ब्लेड निकाल कर अपनी गर्दन को काटने की कोशिश की. आत्मदाह की कोशिश करनेवाले शख्स ने कहा कि पिछले कई सालों से उनके एनजीओ को सिर्फ आश्वासनों की घुट्टी पिलायी जा रही है. अपने अधिकार के लिए मानवाधिकार आयोग, राष्ट्रपति,  प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री समेत सभी बड़े पदाधिकारियों को सूचना देकर बीसीसीएल के गैर जिम्मेदाराना रवैये से वाकिफ कराया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. ऐसे में सभी जगहों से मिली निराशा के बाद आत्मदाह करने का फैसला लिया.

वहीं थानेदार नवीनचन्द्र राय ने बताया कि सुबोध कुमार पाठक नामक शख्स को आत्मदाह करने के आरोप में कस्टडी में लिया गया है. आगे छानबीन की जा रही है.

इसे भी पढ़ें – फिटनेस के साथ-साथ कई ज्वलंत मुद्दों को साधा जा सकता है

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like