Education & CareerLead News

डोरंडा कॉलेज प्रशासन के फरमान से फूटा छात्रों का गुस्सा, एनएसयूआइ ने घेरा कॉलेज

Ranchi : डोरंडा कॉलेज में वोकेशनल कोर्सेज के सेकेंड सेमेस्टर के स्टूडेंट्स से लेट फाइन के साथ ऑफलाइन एग्जामिनेशन फॉर्म भरने के आदेश पर छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा. कांग्रेस के अनुषंगी छात्र संगठन एनएसयूआइ के प्रदेश उपाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह के नेतृत्व में छात्रों ने कॉलेज का घेराव किया. कॉलेज परिसर में जमा हुए छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की.

इसे भी पढ़ें :Ranchi News : ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता के लिए जनप्रतिनिधियों से लेंगे सहयोग, युद्ध स्तर पर करें कार्य

बताया गया कि वोकेशनल कोर्स सेमेस्टर 2 के विद्यार्थियों को ऑफ लाइन फॉर्म भरने के लिए मंगलवार को कॉलेज बुलाया गया एवं सबको लेट फाइन के साथ फॉर्म भरने कहा जा रहा था. विद्यार्थियों ने इसका विरोध किया. छात्रों ने प्रदेश उपाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह को कॉल किया. बाद में इंद्रजीत सिंह के नेतृत्व में एनएसयूआइ का एक प्रतिनिधिमंडल कॉलेज की प्राचार्या डॉ जेबा से मिला. छात्रों ने कहा कि कॉलेज और यूनिवर्सिटी की गलती का खामियाजा छात्र क्यों भुगतें? झारखंड के विभिन्न जिलों में विद्यार्थी रहते हैं.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें : रांची पुलिस के सात इंस्पेक्टरों और एक सब इंस्पेक्टर का तबादला

 

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

इस कोरोना काल मे दूसरे जिले से आकर फॉर्म भरवाना कहां तक उचित है? जहां एक ओर फीस माफी की मांग हो रही है, वहीं दूसरी और यूनिवर्सिटी इस लॉकडाउन में छात्रों से फाइन मांग रही है. छात्रों ने यूनिवर्सिटी एवं कॉलेज को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. अगर इस मामले में छात्र हित में आज फैसला नहीं लिया गया तो कल यूनिवर्सिटी में तालाबंदी की जायेगी. मौके पर आकाश, अब्दुल राबनवाज, अभिषेक, अकेश, अमरजीत, चंदन सहित सैकड़ों छात्र मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : टेरर फंडिंगः NIA की बड़ी कार्रवाई, टीएसपीसी सुप्रीमो के नाम पर चल रहा कॉलेज सील

 

Related Articles

Back to top button