ChaibasaJharkhand

Chakradharpur: आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का जताया आभार, निकाली रैली, ये है वजह

Chakradharpur: आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं ने मुख्यमंत्री आभार यात्रा निकाली. उससे पहले प्रखंड कार्यालय परिसर में आंगनबाड़ी सेविका, सहायिकाओं और कर्मचारियों ने अबीर गुलाल खेल कर मांदर की थाम पर जमकर नृत्‍य प्रस्तुत कर जश्न मनाया. तत्पश्चात बीडीओ संजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सरकार ने सेविका व सहायिकाओं के मानदेय वृद्धि का प्रस्‍ताव मंजूर कर ल‍िया है. अब सेविका और सहायिकाओं का दायित्व भी बढ़ गया है. वहीं बीडीओ ने उपस्थित आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका और कर्मचारियों को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने की शपथ दिलाई.

मौके पर झारखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव मार्टिन मुर्मू ने कहा कि विभिन्न मांगों को लेकर लंबे समय से सरकार से मांग हो रही थी. पूर्ववत सरकार ध्यान नहीं दिया. लेकिन हेमंत सरकार ने सम्मानजनक कार्य के लिए मानदेय वृद्धि की. पुरानी पेंशन योजना को लागू किया. अनुकंपा में नौकरी, मातृ अवकाश 180 दिन करने, आकस्मिक अवकाश 18 दिन करने समेत कर्मचारियों के हित में कोई ऐतिहासिक फैसला लिये हैं. इस सरकार के जैसी कोई सरकार नहीं आयी. उसके लिए आभार रेली निकाली गई. आभार रैली प्रखंड कार्यालय से निकल कर मंत्री जोबा माझी के आवास पंप रोड तक पहुंची. मंत्री को आभार व्यक्त किए गये. मौके पर झारखंड अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मनोज कुमार सिन्हा, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ की प्रखंड अध्यक्ष झुमा मिश्रा समेत काफी संख्या में आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाएं मौजूद थीं.

ये भी पढ़ें- Tata Motors Bonus Final: टाटा मोटर्स में हो गया बोनस समझौता, जान‍िए क‍ितना म‍िलेगा बोनस और क‍ितने बाई सिक्स हुए स्‍थायी

Related Articles

Back to top button