न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बेरोजगार युवाओं को स्विफ्ट डिजायर कार देगी आंध्र की चंद्रबाबू सरकार

13

Hyderabad: आंध्र प्रदेश की टीडीपी सरकार बेरोजगार युवकों को स्विफ्ट डिजायर कार देगी. विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के पहले चंद्रबाबू नायडू की सरकार बड़ी सौगात लेकर आयी है. मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने घोषणा की है कि वह बेरोजगार ब्राह्मणों को कार देने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री नायडू शुक्रवार को अमरावती में अपने शिविर कार्यालय से बेरोजगार ब्राह्मण युवाओं को 30 स्विफ्ट डिजायर कार देंगे.

आंध्र प्रदेश सरकार की योजना के अनुसार, ब्राह्मण वेलफेयर कॉर्पोरेशन दो लाख रुपये की सब्सिडी देगा और लाभार्थी को गाड़ी की कीमत की 10 फीसदी रकम देनी होगी. बाकी की रकम आंध्र प्रदेश ब्राह्मण कॉपरेटिव क्रेडिट सोसायटी वहन करेगी. लोन की रकम को मासिक किश्तोंा में चुकाना होगा.

कॉर्पोरेशन के चेयरमैन वेमुरी आनंद सूर्या ने बताया कि पहले चरण में 50 कारों को मंजूरी दी गयी है. बता दें कि इस कॉर्पोरेशन की स्थामपना 20 अगस्त 2014 को की गयी थी और शुरुआत में इसे 30 करोड़ रुपये का बजट दिया गया था. अब इसके पास करीब 285 करोड़ रुपये का बजट है.

इसके तहत वेद व्या स, भारती, भारती विदेशी विद्या, वशिष्ठग, द्रोणाचार्य, चणक, कश्यकपा-अहिल्यास और गरुड़ योजना चलायी जा रही हैं. इन योजनाओं के जरिए पहली कक्षा से लेकर पोस्टो ग्रेजुएशन तक योग्यणता के अनुसार छात्रों को वित्तीीय मदद दी जाती है. अभी तक डेढ़ लाख के करीब लोगों को इन योजनाओं का फायदा हुआ है.

नायडू ने इससे पूर्व 1 जनवरी को राज्य की वित्तीय एवं आर्थिक विकास दर पर एक श्वेत पत्र जारी किया. इस श्वेत पत्र में राज्य के प्रत्येक परिवार को मुफ्त स्मार्टफोन देने की घोषणा की गयी. सरकार ने कहा कि इस स्मार्टफोन के जरिए राज्य सरकार प्रदेश के हर आम आदमी को सरकारी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी. सरकार ने पहले भी कहा था कि जीवन को आसान बनाने के लिए राज्य को 14 मिलियन स्मार्टफोन चाहिए.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: