BokaroJharkhand

…और जब पानी के बदले निकलने लगी अचानक गैस, ओएनजीसी के अधिकारी पहुंचे

Gomia: गोमिया प्रखंड के स्वांग दक्षिणी पंचायत के स्वांग ग्राम में गुरुवार को पानी के लिए बोरिंग किये जा रहे पाइप से एकाएक पानी की तरह मीथेन गैस निकलने लगा.जिसके बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. इसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा गोमिया अंचलाधिकारी ओमप्रकाश मंडल को दी गयी. सूचना मिलते ही सीओ श्री मंडल गोमिया क्षेत्र में काम कर रहे ओएनजीसी के कर्मचारियों के साथ स्वांग ग्राम पहुंचे और शाम हो जाने की वजह से दूसरे दिन गैस निकल रहे पाइप को बंद करने की बात कही. शुक्रवार सुबह ही ओएनजीसी के कर्मचारियों ने स्वांग ग्राम पहुंचकर पाइप से निकल रहे मीथेन गैस को फिलहाल बंद कर दिया है. जिससे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है.

इसे भी पढ़ेंः BREAKING NEWS : सरायकेला में नक्सलियों ने गश्ती दल पर हमला किया, पांच पुलिसकर्मी शहीद

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार स्वांग ग्राम निवासी ब्रह्मदेव प्रसाद द्वारा अपने घर के समीप पानी का बोरिंग कराया जा रहा था लेकिन अधिकतर बोरिंग कराने के बाद भी पानी नहीं निकला. फिर भी पानी की आस पर बोरिंग करना जारी रखा गया और कुछ देर बाद पानी की जगह गैस का फब्वारा निकलने लगा. जिससे ग्रामीण दहशत में आ गए और इसकी सूचना गोमिया सीओ सहित ओएनजीसी के पदाधिकारियों को दी. इसके बाद ओएनजीसी के कर्मचारियों ने जांच के बाद बताया कि यह मीथेन गैस है.इसके बाद ग्रामीणों से रात में बिजली का बल्व जलाने एवं घरों में चूल्हा जलाने पर फिलहाल रोक लगा दिया था. जिसके बाद ग्रामीण दहशत में आ गए थे.

advt

इसे भी पढ़ेंः मरीज को रेफर करने वाले डॉक्टर को सर्विस फी का 10 प्रतिशत कमीशन देता है मेदांता अस्पताल

जल स्तर नीचे चले जाने के संकेत

इधर मुखिया धनंजय सिंह, पूर्व मुखिया बिनोद पासवान, केदारनाथ स्वर्णकार,अजयरंजन यादव, रविंद्र यादव,आशीष शर्मा,बिनोद यादव,मुनिलाल यादव ने बताया कि स्वांग ग्राम में बोरिंग करने के दौरान पानी की जगह गैस निकल रहा है. इससे लगता है कि इस क्षेत्र में पानी का लेबल काफी नीचे चला गया है और लगता है कि ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.इस बारे में स्थानीय प्रशासन को पानी की व्यवस्था के लिए ठोस उपाय किये जाने की आवश्यकता है.

इसे भी पढ़ेंः अलर्ट के बावजूद सतर्क नहीं हुई सराइकेला पुलिस,  नक्सलियों ने 24 दिन में तीन बड़ी घटनाओं को दिया अंजाम

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button