न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एएमयू  : ओवैसी का विरोध कर रहे छात्रों के साथ मारपीट,  वाहन फूंके गये, फायरिंग, महिला पत्रकारों के साथ बदसलूकी

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) कल हिंसा, मारपीट व आगजनी का केंद्र बनी रही. खबरों के अनुसार मंगलवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 2019 लोकसभा चुनावों के लिए मुस्लिम फ्रंट बनाने को लेकर बैठक का आयोजन किया गया था.

61

NewDelhi : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) कल हिंसा, मारपीट व आगजनी का केंद्र बनी रही. खबरों के अनुसार मंगलवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 2019 लोकसभा चुनावों के लिए मुस्लिम फ्रंट बनाने को लेकर बैठक का आयोजन किया गया था.  लेकिन बैठक यूनिवर्सिटी परिसर में हिंसा का कारण बन गयी. इस हिंसा की एक न्यूज चैनल की दो महिला पत्रकार भी हुई. उनके साथ मारपीट और बदसलूकी भी की गयी.  उनके कैमरे तोड़ डाले गये.  कुछ छात्रों के बीच मारपीट हुई,  जिससे यूनिवर्सिटी में लगभग चार घंटे तक बवाल मचा रहा.   मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनातकर दिया गया. प्रशासन लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है.  जान लें कि  हिंसा की शुरुआत मुस्लिम फ्रंट बनाने की बैठक से हुई.  बता दें कि बैठक में एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी शामिल होने वाले थे, लेकिन विरोध के बाद वे नहीं आये. जानकारी के अनुसार ओवैसी के आने का विरोध छात्र नेता अजय सिंह कर रहे थे. इसी क्रम में छात्र नेता अजय सिंह के एक समर्थक के साथ विरोधी गुट के छात्रों ने मारपीट कर दी.  इससे माहौल  गरमा गया.

एएमयू के छात्रों ने भाजपा नेताओं की पिटाई कर दी

मारपीट के विरोध में अजय सिंह इसकी शिकायत करने प्रॉक्टर कार्यालय पहुंचे.  इसी बीच विरोधी गुट के छात्र भी वहां पहुंच गये.  इसके बाद अजय सिंह रजिस्ट्रार दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गये.  वे अपने साथियों के साथ धरने पर बैठे थे. इसी बीच उनके विरोधी छात्र गुट के छात्र भारी संख़्या में वहां पहुंच गये और वहां धक्का मुक्की और आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरु हो गया. अजय सिंह और उनके साथियों के साथ मारपीट की गयी. इसदौरान पुलिस अधिकारी स्थिति को संभालने की कोशिश करते रहे.  खबर पाकर भाजपा के कुछ स्थानीय नेता मौके पर पहुंच गये. एएमयू के छात्रों ने भाजपा नेताओं की पिटाई कर दी. गुस्साए छात्रों ने अजय सिंह समर्थक छात्रों की आधा दर्जन बाइकों को भी आग के हवाले कर दिया और कुछ गाड़ियों में भी तोड़-फोड़ की.  इस दौरान कई राउंड फायरिंग भी की गयी.  इस पूरे घटनाक्रम में छात्र नेता अजय सिंह और कुछ भाजपा नेताओं को चोटें आयी हैं. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Related Posts

जम्मू-कश्मीर : राज्य सचिवालय भवन से जम्मू-कश्मीर का झंडा हटा,  सिर्फ तिरंगा लहराया

जम्मू कश्मीर में अब तक अलग निशान (झंडे) और अलग विधान की परंपरा चली आ रही थी.

SMILE

इसे भी पढें : मोदी को हटाने की कवायद में दिल्ली में विपक्षी नेताओं का जमावड़ा, आप की तानाशाही हटाओ, देश बचाओ…रैली आज

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: