न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अमृतसर हादसाः आयोजक का दावा-कार्यक्रम के लिए ली थी जरुरी अनुमति,वीडियो के जरिए खुद को बताया बेगुनाह

नवजोत कौर के खिलाफ मामला दर्ज

97

Amritsar: 19 अक्टूबर को विजयादशमी के दिन पंजाब के अमृतसर में हुए हादसे ने जहां व्यवस्था पर सवाल उठाये हैं. वही अमृतसर में दशहरे का कार्यक्रम आयोजित करने वाले आयोजक ने सोमवार को दावा किया कि उसने कार्यक्रम कराने के लिए जरूरी अनुमति ली थी. एक वीडियो के जरिये उसने यह दावा किया है कि कार्यक्रम को लेकर पुलिस-प्रशासन से जरुरी अनुमति ली गई थी.

इसे भी पढ़ेंःबुद्धा शैक्षणिक विकास परिषद को तीन एकलव्य आवासीय मॉडल विद्यालय का संचालन का जिम्मा

लोगों से ट्रैक से हटने का भी किया था आग्राह

hosp3

कार्यक्रम के आयोजक सौरभ मदान ने एक वीडियो में कथित रूप से यह दावा किया कि उसने कार्यक्रम आयोजित करने के लिए पुलिस से अनुमति ली थी. पार्षद विजय मदान के बेटे सौरभ ने यह भी दावा किया कि कार्यक्रम के मंच से अनेक बार घोषणा की गई थी और लोगों से रेलवे ट्रैक खाली करने के लिए कहा गया था. सौरभ ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.

इसे भी पढ़ें :बकोरिया कांड : न्यूज विंग ने न्याय के लिए चलाया था अभियान, पढ़िये सभी खबरें एक साथ

उसने वीडियो में कहा,‘‘दशहरे का आयोजन पुलिस विभाग से जरूरी अनुमति मिलने के बाद ही किया गया था.’’ ज्ञात हो कि घटना के बाद से आयोजक सौरभ मदान और उसका परिवार भूमिगत है. उल्लेखनीय है कि दशहरे के दिन रावण दहन देख रहे 59 लोगों की रेलगाड़ी से कुचल कर मौत हो गई थी. और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए थे. मृतकों में बिहार के प्रवासी भी शामिल थे.

नवजोत कौर के खिलाफ केस दर्ज

अमृतसर हादसे को लेकर दशहरा कार्यक्रम के आयोजकों और मुख्य अतिथि नवजोत कौर सिद्धू के खिलाफ बिहार की एक अदालत में सोमवार को एक मामला दायर किया गया है. वहीं राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने रेलवे और पंजाब सरकार को नोटिस जारी किया. इधर कांग्रेस सांसद सुनील जाखड़ और पंजाब के मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने सिद्धू के बचाव में आगे आए और उन्होंने घटना के लिए रेल अधिकारियों को दोषी ठहराने की कोशिश की. बाजवा ने कहा कि इस घटना के लिए रेलवे गेटमैन को दोषी ठहराया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: