न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अमृतसर धमाका : आतंकी जाकिर मूसा का हाथ, फंडिंग यूएर्इ से

अमृतसर में निरंकारी सत्संग में हुए ग्रेनेड हमले में नया खुलासा किया गया है. सूत्रों के अनुसार  इस धमाके में खूंखार आतंकी जाकिर मूसा का हाथ है. हमले की फंडिंग यूएर्इ से की गयी है

38

 Amritsar :  अमृतसर में निरंकारी सत्संग में हुए ग्रेनेड हमले में नया खुलासा किया गया है. सूत्रों के अनुसार  इस धमाके में खूंखार आतंकी जाकिर मूसा का हाथ है. हमले की फंडिंग यूएर्इ से की गयी है. इस काम में पाकिस़्तानी खुफिया एजेंसी आर्इएसआर्इ. की मदद भी ली गयी है.  सूत्र बताते हैं कि खालिस्तानी गुट भी इसकी फंडिंग में मददगार हैं  खुफिया रिपोर्ट के अनुसार जाकिर मूसा अपने साथियों के साथ अमृतसर में देखा गया था.  इस खबर के बाद पंजाब पुलिस ने शहर की सुरक्षा बढ़ाने का दावा किया था.  इस क्रम में शहर के गुरदासपुर और दीनानगर थाने क्षेत्र में आतंकी जाकिर मूसा के पोस्टर लगाये गये थे. हमले के बाद संदिग्ध युवकों के फोटो जारी किये गये है. पुलिस का दावा है कि बाइक पर सवार इन्हीं दोनों युवकों ने सत्संग भवन पर हमला किया है.    घटना की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) की टीम रविवार देर रात अमृतसर पहुंची.इस मामले में निरंकारी भवन के प्रबंधक द्वारा पुलिस में एफ.आई.आर. दर्ज करायी गयी है.

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि हम आतंकियों के मंसूबे को कामयाब नहीं होने देंगे. मीडिया सलाहकार के हवाले से कैप्टन ने कहा है कि जो भी इस जघन्य घटना के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देगा, उसे सरकार 50 लाख रुपए का इनाम देगी.  उन्होंने कहा कि इस घटना को लेकर प्रदेश सरकार बेहद संवेदनशील है.

इसे भी पढ़ें :  …तो वरवरा राव को उम्रकैद या फांसी तक की सजा मिल सकती है

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: