JharkhandRanchiTop Story

अमिताभ चौधरी ने झारखंड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिलाई पहचान: सीएम

Ranchi: पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ चौधरी के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने सीएम हेमंत सोरेन उनके आवास पहुंचे उन्होंने पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.उन्होंने कहा जेपीएससी के चेयरमैन के रूप में रहे अमिताभ चौधरी जी का आज सुबह अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. अमिताभ चौधरी का परिचय देना बहुत छोटा होगा. उन्होंने अपने कर्तव्य और कार्यों को इस तरीके से लोगों के बीच रखा जिनको सभी लोगों ने सराहा है. काफी जिंदादिल इंसान आज हम लोगों ने खोया है. मुझे लगता है कि उनकी कमी सभी को खलेगी. पूरे राज्य को खलेगी और विशेष कर नौजवान आने वाली पीढ़ी जो खेल से जुड़े हुए लोग हैं.

यह भी पढ़े: अमिताभ चौधरी के निधन को खेल संघों की श्रद्धांजलि, बताया- Big Loss

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री चौधरी ने झारखंड को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने में अपनी अहम भूमिका निभायी है। राज्य में क्रिकेट को आगे बढ़ाने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है. श्री चौधरी का निधन राज्य, देश एवं क्रिकेट जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. श्री चौधरी नौजवानों तथा खेल से जुड़े युवाओं के लिए सदैव प्रेरणास्रोत बने रहेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि अमिताभ चौधरी को हमेशा एक कुशल खेल प्रशासक के रूप में याद रखा जाएगा. इस व्यक्तित्व को हर व्यक्ति आने वाले समय में याद करेगा.

मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देने तथा शोक संतप्त परिजनों को इस दु:ख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है. मौके पर मुख्यमंत्री ने दिवंगत अमिताभ चौधरी के परिजनों को ढांढस बंधाया तथा गहरी संवेदना प्रकट की.

हरमू मुक्तिधाम में होगा अंतिम संस्कार

पूर्व आईपीएस अमिताभ चौधरी का अंतिम संस्कार हरमू स्थित मुक्तिधाम में किया जाएगा. इससे पहले धुर्वा स्थित जेएससीए स्टेडियम में पार्थिव शरीर को आम लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा. अमिताभ चौधरी की एक बहन विदेश में रहती है, जिसके आने के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button