न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अमिताभ बच्चन यूपी के 850 से ज्यादा किसानों का कर्ज चुकायेंगे, सूची तैयार

अमिताभ बच्चन यूपी के 850 से ज्यादा किसानों का कर्ज चुकाने जा रहे हैं.  कर्ज चुकाने के लिए वह 5.5 करोड़ रुपए खर्च करेंगे.

138

NewDelhi : अमिताभ बच्चन यूपी के 850 से ज्यादा किसानों का कर्ज चुकाने जा रहे हैं.  कर्ज चुकाने के लिए वह 5.5 करोड़ रुपए खर्च करेंगे. खबरों के अनुसार जिन किसानों की मदद की जायेगी, उन किसानों की पहचान कर ली गयी है.  76 वर्षीय अभिनेता ने कहा है कि उन्होंने पूर्व में महाराष्ट्र के 350 किसानों के कर्ज चुकाने में मदद की थी   बताया कि 350 से ज्यादा किसानों को कर्ज चुकाने में परेशानी हो रही थी.  उन्हें आत़्महत़्या करने से रोकने के लिए कुछ दिन पहले उनका ऋण चुकाया गया है.  इससे भी पहले आंध्र और विदर्भ के किसानों का कर्ज चुकाया गया था.  जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के 850 से ज्यादा किसानों की पहचान कर उनकी सूची तैयार की गयी है. उनके 5.5 करोड़ रुपए से ज्यादा के कर्ज चुकाये जायेंगे.

अपने ब्लॉग पर अमिताभ बच्चन ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश के 850 किसानों की सूची तैयार कर ली गयी है और उनके 5.5 करोड़ के कर्ज चुकाने का इंतजाम किया जायेगा.  संबंधित बैंकों से बात कर ली गयी है. बता दें कि अमिताभ ने हाल ही में सरकारी एजेंसियों के माध्यम से 44 ऐसे परिवारों को आर्थिक सहायता की थी, जिनके परिवार के सदस्यों ने देश के लिए अपनी जान दी थी.  अमिताभ ने इस अनुभव को बहुत संतोषजनक बताया था.

इसे भी पढ़ें –   राफेल डील :  रिलायंस ग्रुप ने NDTV पर 10,000 करोड़ की मानहानि का मुकदमा किया

 अमिताभ बच्चन अजीत सिंह की भी मदद करेंगे

अमिताभ बच्चन अजीत सिंह की भी मदद करेंगे जो केबीसी कर्मवीर में नजर आये थे. बता दें कि देह व्यापार में लिप्त में शामिल हुए थे. केबीसी में उन्होंने 25 लाख रुपए भी जीते.  इसके बाद अमिताभ बच्चन ने उन्हें सम्मानित भी किया. बनारस के शिवदासपुर के रेड लाइट एरिया में गुड़िया संस्था द्वारा किये गये साहसिक कार्य से बच्चन खासे प्रभावित नजर आये.  जान लें कि देह व्यापार में लिप्त लड़कियों, महिलाओं को उनकी संताओं को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए अजीत सिंह पिछले बीस सालों से काम कर रहे हैं.  उनकी संस्था मानव तस्करी को रोकने का भी काम करती है.

इसे भी पढ़ें –  धू…धू…कर जल रहा था रावण, पटाखों के शोर के बीच ट्रेन की चपेट में आये 61 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: