Fashion/Film/T.V

अमिताभ बच्चन ने खोला फेमस फिल्म ‘दीवार’ में पहनी गांठवाली शर्ट’ का राज

अमिताभ ने सोशल मीडिया पर फिल्म 'दीवार' के अपने लुक का फोटो किया शेयर

Mumbai : बिग बी अमिताभ बच्चन 70 के दशक में अपने स्टारडम के टॉप पर थे. जंजीर फिल्म की सफलता के बाद अमिताभ की इमेज एंग्रीयंग मैन की बन गयी थी. इस इमेज को निर्देशक यश चोपड़ा ने अपनी फिल्म दीवार (1975) से पुख्ता कर दिया था. अमिताभ इस फिल्म में विजय की भूमिका में थे जो मजदूरी भी करता है और वहां होनेवाले अन्याय का विरोध भी करता है.

दीवार में अमिताभ ने मजदूर के रोल में जिस स्टाईल में गांठ बांधकर शर्ट पहनी थी वो उस दौर में नौजवानों को काफी पसंद आयी थी. उस दौर में गांठ बांधकर शर्ट पहनना फैशन स्टाइल बन गया था. अमिताभ स्टाइल आइकन बन गये थे.

अब हाल ही में अमिताभ ने सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म ‘दीवार’ के अपने लुक का एक फोटो शेयर किया है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी खुलासा किया है किया कि क्यों उन्होंने गांठ बांधकर शर्ट पहनी थी. अमिताभ ने बताया कि टेलर की गलती के कारण फिल्म में उन्हें ‘नॉटेड शर्ट’ लुक रखना पड़ा था.

क्या कहते हैं अमिताभ

अमिताभ बच्चन ने ‘दीवार’ से अपने ‘नॉटेड शर्ट’ लुक का फोटो शेयर कर लिखा, “वे भी क्या दिन हुआ करते थे मेरे दोस्तों …. और गांठ वाली शर्ट. इसकी एक कहानी है. शूट का पहला दिन.

advt

शॉट रेडी, कैमरा रोल होने के लिए तैयार और पता चला कि टेलर ने शर्ट काफी लंबी बना दी है- घुटनों के नीचे तक. डायरेक्टेर दूसरी शर्ट का या एक्टलर को रिप्ले स करने का इंतजार नहीं कर सकते थे, इसलिए गांठ बांध कर शर्ट पहननी पड़ी थी.”

इसे भी पढ़ें :सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की CBSE और ICSE की 12वीं परीक्षा रद्द करने के खिलाफ याचिकाएं, जानिये क्या कहा

ये हैं अमिताभ के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स

अमिताभ ने ‘दीवार’ से अपने लुक की जो फोटो शेयर की है, उसमें वे नीले रंग की शर्ट और व्हाइट पैंट पहने दिखाई दे रहे हैं. उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी.

इस फिल्म में अमिताभ के अलावा शशि कपूर, परवीन बाबी और नीतू सिंह जैसे दिग्गज एक्टबर्स भी नजर आए थे. वर्क फ्रंट की बात करें तो अमिताभ जल्द ही ‘गुडबाय’, ‘चेहरे’, ‘झुंड’, ‘ब्रहास्त्रम’ जैसी फिल्मोंथ में दिखाई देने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें :कांग्रेस में वापसी के लिए वेटिंग में हैं प्रदीप और सुखदेव, पर भाजपा में ‘खुश’ हैं मनोज यादव

इसे भी पढ़ें :मौगैंबो और कनुप्रिया के बीच अमरीश पुरी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: