न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को सयाजी रत्न सम्मान

बड़ौदा के पूर्व शासक सयाजीराव गायकवाड़ की याद में सयाजी सम्मान

31

Vadodra: बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को मंगलवार को तीसरे सयाजी रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इस सम्मान की शुरूआत बड़ौदा के पूर्व शासक सयाजीराव गायकवाड़ तृतीय की याद में की गयी है. इससे पहले यह सम्मान इंफोसिस के सह-संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति और उद्योगपति रतन टाटा को मिल चुका है.

लक्ष्मी विलास पैलेस में आयोजित दोपहर के भोज समारोह में बच्चन ने खुलासा किया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के कई किसानों के ऋणों का भुगतान किया है. उन्होंने बताया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के 1,398 किसानों और महाराष्ट्र के 350 किसानों की मदद की है. उन्होंने कहा कि ऐसे कदम से आंतरिक शांति मिलती है. उन्होंने बड़ौदा के लिए सयाजीराव गायकवाड़ तृतीय के योगदान की चर्चा की और उन्हें श्रद्धांजलि दी.

गौरतलब है कि हाल ही में फिल्म जगत के शंहशाह अमिताभ ने यूपी के 1398 किसानों का 4.05 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाया. अपनी इस दरियादिली के बाद से वो फिलहाल सुर्खियों में हैं. उल्लेखनीय है कि अमिताभ ने किसानों का कर्ज चुकाने के लिए बैंक ऑफ इंडिया के साथ ‘ओटीएस: वन टाइम सेटलमेंट’ किया है. महानायक खुद 26 नवंबर को किसानों से मुलाकात कर उन्हें बैंक के पत्र सौंपेंगे. इसके लिए उन्होंने 70 किसानों को मुंबई आमंत्रित किया है और उनके लिए ट्रेन की एक पूरी बॉगी बुक की गई है.

इसे भी पढ़ेंःअमिताभ बच्चन ने चुकाया यूपी के 1398 किसानों का कर्ज

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: