न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अमित शाह के झारखंड दौरे का नहीं कोई फायदा, राजनीति पर नहीं पड़ेगा असर : विपक्ष

462

Ranchi : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को एक दिवसीय झारखंड दोरे पर थे. इसे लेकर विपक्ष की ओर से कई प्रतिक्रियाएं आ रही है. इसी बीच जेवीएम सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल ने अपने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अमित शाह का झारखंड दौरा निष्प्रभावी था. इसका कोई भी असर झारखंड की राजनीति पर नहीं पड़ेगा. क्योंकि बीजेपी सरकार कि जनविरोधी नीतियों के कारण झारखंड के आदिवासी व मूलवासियों ने इसे पूरी तरक से नकारने का मन बना लिया है.

इसे भी पढ़ें- फर्जी नक्सली सरेंडर मामलाः हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से 7 अगस्त तक मांगा जवाब

जेएमएम ने भी किया वार

वहीं दूसरी ओर जेएमएम के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय ने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा जो आदिवासियों और मूलवासियों के खिलाफ में फैसले लिए गए हैं और उससे जो लोगों का आक्रोश सरकार के लिए है उसी को देखने के लिए अमित शाह सामान्य अनुसूचित जनजाति के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. लेकिन अब उन्हें इसका कोई फायदा नहीं मिलेगा.

इसे भी पढ़ें- दुमका : आवेदन दिये एक साल से भी ज्यादा वक्त गुजरा, नहीं मिली गांव को बिजली, अब आंदोलन की तैयारी

मिशन 2019 की चुनावी तैयारी के सिलसिले में झारखंड आये थे अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपने रांची प्रवास के दौरान जनजातीय समुदाय के बुद्धिजीवियों से मुलाकात की. समाज के अलग-अलग तबकों से आये लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि उन्हे ये बात कहने में कोई हिचक नहीं है कि वे मिशन 2019 की चुनावी तैयारी के सिलसिले में झारखंड आये हैं. उन्होने कहा कि हमारी पार्टी ने जानबूझ कर जनजातीय संवाद का कार्यक्रम रखा क्योंकि जनजातीय समुदाय के बीच हाल के दिनों में कई तरह की भ्रांतियां फैलाई जा रही है. उन्होने कहा कि ऐसे मसलों पर सीधी बातचीत हो इसलिए वो यहां आये हैं. अमित शाह ने कहा कि विपक्ष ढंग का मुद्दा भी नहीं ढूंढ पा रहा, इसलिए कभी ये झूठ फैलाता है कि मोदी सरकार रिजर्वेशन खत्म कर देगी, तो कभी जनजातीय समुदाय के बीच इस झूठ को प्रचारित करता है कि हम उनकी जमीन छीन लेंगे, लेकिन ऐसा कुछ होने वाला नहीं है.

इसे भी पढ़ें- जब नाम ही बदलना है, तो ईमानदारी दिखाये भाजपा, योजनाओं का नाम रखे अडानी, जियो योजना : डॉ अजय

अगले चुनाव में ‘जीवन जीने की सरलता’ होगा हमारा मंत्र

इस दौरान अमित शाह ने नरेंद्र मोदी सरकार के चार साल का रिपोर्ट कार्ड रखा. उन्होंने जनधन योजना, उज्जवला योजना को सफल बताया. उन्होंने कहा कि अगली बार जब हम चुनाव में जाएंगे तो ‘जीवन जीने की सरलता’ हमारा मंत्र होगा. अमित शाह ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि पिछले 70 सालों के शासन में जो उन्होंने नहीं किया, वह चार साल में मोदी सरकार ने कर दिखाया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: