National

अमित शाह ने एनएसए डोभाल  के साथ कश्मीरियों की सहूलियतों  पर चर्चा की, अफवाहों को  कुचलने का निर्देश

विज्ञापन

NewDelhi :  सोमवार को  गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, गृह सचिव राजीव गौबा समेत इंटेलिजेंस एजेंसियों के आला अधिकारियों के साथ जम्मू-कश्मीर को लेकर समीक्षा बैठक की. खबर है कि बैठक में जम्मू-कश्मीर में जारी पाबंदियों के दौरान कश्मीरियों की सहूलियतों का खासा ख्याल रखने पर जोर दिया गया.

साथ ही   हिंसा भड़काने के मकसद से  परोसी जा रही गलत खबरों और तरह-तरह की अफवाहों को कठोरता से कुचलने का निर्देश दिया गया. सूत्रों के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों से कहा गया है कि वे अफवाहों को रियल टाइम काउंटर करने को लेकर पूरी तरह चौकन्ने रहें.  साथ ही किसी भी कश्मीरी को किसी जरूरी वस्तु की कमी न हो. बैठक में जरूरी  सामानों की उपलब्धता की भी समीक्षा हुई.

अगले 10 दिनों में सभी तरह की बंदिशें हटा लेने की मंशा

इस हाई लेवल मीटिंग में सुरक्षा एजेंसियों के सभी आला अधिकारियों ने वहां से आ रही रिपोर्टें साझा की.  मीटिंग में मूल रूप से जम्मू-कश्मीर में पाबंदियों में दी जा रही ढील के बाद की स्थिति पर चर्चा की गयी.  इस क्रम में सोमवार से कश्मीर में कर्फ्यू से लेकर संचार व्यवस्था तक पर पांबदियों में ढील दी गयी है.  स्कूल भी खोले गये हैं.  सूत्रों के अनुसार सरकार की मंशा है कि अगले 10 दिनों में सभी तरह की बंदिशें हटा ली जायें.

हालांकि सरकार के सामने बड़ी चुनौती यह है कि पाकिस्तानी सेना की मदद से आतंकवादियों की लगातार हो रही घुसपैठ की कोशिशों को लगातार नाकाम किया जाये.  पाकिस्तान पिछले कुछ दिनों से इसी कोशिश में लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा है,.  वह घाटी में किसी भी सूरत में शांति कायम होने देना नहीं चाहता.

इसे भी पढ़ेंः कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद से अब तक लगभग 4000 लोगों के गिरफ्तार होने की खबर

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close