BiharLead NewsNationalTOP SLIDER

कांग्रेस में टूट की खबरों के बीच राहुल ने दिल्ली में बुलाई बिहार के 36 नेताओं की मीटिंग

लोजपा में टूट के बाद कांग्रेस ने शुरू की अपना किला बचाने की कवायद

Patna : बिहार में सियासी हलचल मची हुई है और इसी सियासी हलचल के बीच कांग्रेस ने 7 जुलाई को दिल्ली में बड़ी बैठक बुलाई है. इस दौरान राहुल गांधी बिहार के आला नेताओं के साथ सभी विधायकों और विधान पार्षदों से मिलेंगे.

बताया जा रहा है कि दिल्ली में राहुल गांधी की इस मीटिंग में बिहार कांग्रेस में बड़े बदलाव को लेकर भी बातचीत होगी. हालांकि फिलहाल बैठक को लेकर कोई एजेंडा स्पष्ट नहीं बताया जा रहा है. इसे कांग्रेस की संभावित टूट को लेकर पार्टी की अपना किला सुरक्षित रखने की रणनीति के रूप में देखा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :हजारीबाग : दनुवा घाटी में सड़क दुर्घटना, तीन की मौत दो घायल

कांग्रेस के अंदर उठ रहे थे विरोध के स्वर

जिस तरीके से विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को उसके उम्मीद के मुताबिक समर्थन नहीं मिला था. अब कांग्रेस पार्टी कुछ नई प्लानिंग सेट करने की कोशिश कर रही है. यही वजह है कि राहुल गांधी की अध्यक्षता में 7 जुलाई को कांग्रेस की बड़ी बैठक होने वाली है. इस बैठक के बाद बिहार में कांग्रेस की रूपरेखा भी बदल सकती है. जिस तरीके से कुछ दिनों से लगातार कांग्रेस के अंदर विरोध के स्वर उठ रहे थे, ऐसे में यह बैठक कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी.

इसे भी पढ़ें :मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार 8 जुलाई को, नीतीश ने पेंच लगाया, आज शाम पीएम आवास पर होने वाली बैठक रद्द

क्राइसिस मैनेजमेंट की कवायद

कांग्रेस के अंदर जातिगत राजनीति और आरक्षण के मुद्दों पर भेदभाव के आरोप लग रहे थे ऐसे में राहुल गांधी की अध्यक्षता में जो यह बैठक हो रही है उससे समाधान निकालने की कोशिश की जाएगी कि आखिर बिहार में कांग्रेस में टुट भी ना हो और कांग्रेस मजबूत हो जाए.

एलजेपी की टूट के बाद जिस तरीके से जेडीयू ने कहा कि कांग्रेस के भी कई विधायक उनके संपर्क में है यानी कांग्रेस भी टूट के कगार पर है ऐसे में इन सब मामलों को सुलझाने की कोशिश राहुल गांधी करेंगे.
उम्मीद है कि 7 जुलाई को राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस की होने वाली बैठक के बाद बिहार में कांग्रेस का बदला स्वरूप नजर आ सकता है. कुछ नई रणनीति के तहत बिहार में कांग्रेस काम करेगी.

इसे भी पढ़ें :शराब सूंघकर कोरोना को मात देने की तैयारी ! जानिये अमेरिकी वैज्ञानिकों के दावे में है कितनी सच्चाई

Related Articles

Back to top button