न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अमेरिका के खूंखार सीरियल किलर सैमुअल लिटिल ने कबूला, 35 साल में 90 मर्डर किये

लिस उनके डीएनए को एफबीआई के साथ शेयर करना चाहती है, ताकि अन्य मामलों में भी जांच की जा सके. सैमुअल ने जिन लोगों की हत्याएं की हैं, उन्हें वे सब याद हैं.

16

Washington : सैमुअल लिटिल को अमेरिकी इतिहास का सर्वाधिक खूंखार सीरियल किलर बताया गया है. बता दें कि अमेरिका में 78 साल के एक बूढ़े व़्यक्ति सैमुअल लिटिल को तीन महिलाओं की हत्या करने के जुर्म में सजा सुनाई गयी है.  एफबीआई के अनुसार सैमुअल ने हाल ही में 1970 से 2005 के बीच 90 लोगों की हत्या करने का जुर्म स़्वीकार किया था. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार यदि इसकी पुष्टि हो जाती है तो सैमुअल लिटिल अमेरिका के इतिहास का सबसे खूंखार सीरियल किलर होगा.  खबरों के अनुसार सैमुअल को सितंबर 2012 में केंटकी से गिरफ्तार कर कैलिफोर्निया ले जाया गया था. बता दें कि लॉस एंजेलिस में प्रशासन ने उसके डीएनए का, 1987 और 1989 के बीच तीन महिलाओं के कत्ल के दौरान मिले डीएनए से मिलान कराया.  जो सही साबित हुआ.

गला घोंट कर मारा, शवों को गाड़ दिया

प्रशासन के अनुसार इन तीनों मामलों में पीड़ित महिलाओं को पीटा गया. गला घोंट कर मारा गया. बाद में उनके शवों को गाड़ दिया गया. सैमुअल को इन तीनों हत्याओं के लिए सजा सुनाई गयी.  अब पुलिस उनके डीएनए को एफबीआई के साथ शेयर करना चाहती है, ताकि अन्य मामलों में भी जांच की जा सके. सैमुअल ने जिन लोगों की हत्याएं की हैं, उन्हें वे सब याद हैं.  इनमें से कई के चेहरे भी उन्हें याद हैं.  खबरों के अनुसार सैमुअल ने 35 साल में 90 हत्याओं का जुर्म कबूला है.  उन्होंने हत्याएं पूरे देश में की हैं, जिनमें से 34 की  पुष्टि पूर्व में हो चुकी है. अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार सैमुअल लिटिल ने इन सभी वारदातों को 50 सालों में   12 राज्यों में अंजाम दिया है. 78 साल के सीरियल किलर लिटिल ने कबूला कि उसने हत्याएं अमेरिका के फ्लोरिडा, टेक्सास, जॉर्जिया, इंडियाना, मिसिसिपी, ओहियो, न्यू मेक्सिको, साउथ कैरोलीना सहित अन्य राज्यों में की हैं.

silk_park

इसे भी पढ़ें : मोदी सरकार में सीईए रहे अरविंद सुब्रमण्यम ने कहा, नोटबंदी से इकॉनमी को करारा झटका लगा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: