OFFBEATWorld

चांद पर उतरने वाली पहली महिला होगी अमेरिकी

Washington : अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने जोर देकर कहा कि पृथ्वी के प्राकृतिक उपग्रह चंद्रमा पर उतरने वाली सबसे पहली महिला अमेरिकी होगी. गौरतलब है कि अमेरिका चंद्रमा पर दूसरा अंतरिक्ष मिशन भेजने की योजना बना रहा है.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ेंःवीवीपैट से 50 फीसदी मिलान की मांग पर विपक्ष को झटकाः SC ने खारिज की याचिका

चांद पर उतरने वाली पहली महिला अमेरिकी

यहां सेटेलाइट 2019 सम्मेलन को संबोधित करते हुए पेंस ने कहा कि राष्ट्रपति (डोनाल्ड) ट्रंप के निर्देश पर अमेरिका अगले पांच साल के भीतर चंद्रमा पर वापस जाएगा और चंद्रमा पर उतरने वाली पहली महिला एवं अगला व्यक्ति अमेरिकी होगा.

उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन को साल के समाप्त होने से पहले बहुत ही गर्व है और हम अमेरिकी धरती से अमेरिकी रॉकेटों पर अमेरिकी अंतरिक्ष यात्रियों को एक बार फिर अंतरिक्ष में भेजेंगे.

Samford

अंतरिक्ष के रहस्यों को पूरी तरह से सुलझाने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नासा के अलावा जानकारी और मार्गदर्शन के लिए अमेरिकी सरकार के विशाल प्रयासों के अतिरिक्त काम को लेकर आशान्वित हैं.

इसे भी पढ़ेंःवोटिंग के बाद रोड शो समेत दो मामलों में पीएम मोदी को चुनाव आयोग की क्लीनचिट

15,000 से अधिक वैज्ञानिक और औद्योगिक प्रतिनिधि ने लिया हिस्सा

उन्होंने कहा कि इसलिए हम इस यूजर्स एडवाइजरीज ग्रुप इन द नेशनल स्पेस काउंसिल के लिए एकत्र हुए हैं, जिसके लिए मैं गौरव के साथ कह सकता हूं कि पूरे अंतरिक्ष उद्यम में नवाचार में तेजी लाने में मदद करने के लिए देश के कुछ प्रतिभाशाली और विलक्षण प्रतिभाओं को साथ लाया गया है.

वाशिंगटन डीसी में छह मई से चल रहे चार दिवसीय कार्यक्रम में भारत सहित 105 देशों के 15,000 से अधिक वैज्ञानिक और औद्योगिक प्रतिनिधि ने हिस्सा लिया.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: