NEWS

एम्बुलेंस सेल को 24 घंटे कार्यरत रहने का निर्देश, होम आइसोलेशन के लिए जरूरी होगी अनुमति

Ranchi. कोविड-19 के बढ़ते मामलों के देखते हुए रांची डीसी छवि रंजन की अध्यक्षता में एम्बुलेंस सेल, आईडीएसपी एवं 1950 कॉल सेन्टर सेल की समीक्षा बैठक हुई. आयोजित बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने कॉल सेंटर की कार्यशैली में सुधार के निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें- पलामू: छतरपुर में 5 स्वास्थ्य केन्द्र सील, अवैध रूप से हो रहा था संचालन, न्यायिक हिरासत में एक डॉक्टर

साथ ही, आईडीएसपी सेल एवं कॉल सेंटर सेल के डेटाशीट का मिलान करवाने के भी निर्देश दिए. इसके अतिरिक्त होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों की निगरानी और अस्पतालों की निगरानी के लिए अलग टीम का गठन करने का निर्देश दिया गया. उन्होंने आईडीएसपी सेल एवं कॉल सेन्टर सेल से विभिन्न डेटा की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने सभी सेल को आपस में समन्वय स्थापित कर आपस में डेटा का मिलान करने के निर्देश दिये. 

advt

24 घंटे कार्यरत रहने के निर्देश

रांची डीसी ने एम्बुलेंस सेल को 24 घंटे कार्यरत रहने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि आईडीएसपी सेल द्वारा जितने लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट की जानकारी दी जाती है. उन्हें 24 घंटे के अंदर कोविड केयर सेंटर पहुंचाना सुनिश्चित करें. एम्बुलेंस सिस्टम को 24 घंटे कार्यरत रखना हो तो रखें और इसे सुनिश्चित करें.

होम आइसोलेशन में रहने के लिए अनुमति जरूरी

होम आइसोलेशन के मामलों की समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने निर्देश दिए कि कॉल सेन्टर के कॉलर को यह बात साफ कर दें कि किसी भी कीमत पर वो अपने स्तर से किसी को होम आइसोलेशन का ऑप्शन नहीं देंगे. कोई संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में रहना चाहेगा तो उसे इंसिडेंट कमांडेंट से संपर्क करना होगा. हर हाल में ज्यादा से ज्यादा संक्रमित लोगों को जरूरत के मुताबिक कोविड केयर सेंटर या कोविड डेडिकेटेड अस्पताल में दाखिल करवाने का लक्ष्य रखना है.

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button