न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हिंदू देवी-देवताओं की फोटो वाला टॉयलेट सीट बेच रहा अमेजन, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

eidbanner
842

News Wing Desk: सोशल साइट पर #BoycottAmazon ट्रेंड कर रहा है. ट्विटर यूजर #BoycottAmazon के साथ लिख रहे हैं कि इस ऑनलाइन शॉपिंग साइट को बैन करो. दरअसल अमेजन ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर हिंदू देवी-देवताओं की फोटो वाला प्रोडक्ट बेच रहा है. जिसका भारी विरोध हो रहा है.

इसे भी पढ़ेंःआम चुनाव 2019 के लिए आज प्रचार का आखिरी दिन, 19 मई को 8 राज्यों की 59 सीटों पर होगी वोटिंग

अमेजन के खिलाफ 24 हजार से ज्यादा ट्वीट

अमेजन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है. असल में, ई-कॉमर्स कंपनी खुदरा बिक्री मंच पर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले टॉयलेट सीट कवर और फुटमैट बेच रही है.

जिसके बाद अमेजन को सोशल मीडिया पर भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. सोशल मीडिया पर लोग इन्ही तस्वीरों को शेयर कर इस बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं. देखते ही देखते अमेजन के खिलाफ 24,000 से ज्यादा ट्वीट किए गए. कुछ ट्वीट में तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी टैग किया गया.

लोग सिर्फ ट्वीट कर अमेजन का विरोध ही नहीं कर रहे बल्कि इस कंपनी से खरीदी गई चीजें लौटा रहे हैं. सोशल मीडिया पर अमेजन के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. सोशल मीडिया पर लोगों को अमेजन की अमेजन प्राइम वीडियो के ऐप को भी डाउनलोड करने से मना किया जा रहा है.

Related Posts

 ममता बनर्जी के करीबी पुलिस अधिकारी पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी, सीबीआई का लुकआउट नोटिस

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर गिरफ्तारी की तलवार लटक कही है. उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं.

इसे भी पढ़ेंःआयुष्मान योजना का हाल : इंप्लांट के इंतजार में मरीज, 2 महीने तक नहीं हो पा रहा ऑपरेशन

वहीं अमेजन के प्रवक्ता ने पीटीआई से कहा कि अमेजन के सभी विक्रेताओं को कंपनी के दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए. जो ऐसा नहीं करते हैं उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.

उन विक्रेताओं को अमेजन के प्लेटफार्म से हटाया भी जा सकता है. प्रवक्ता ने बताया कि जिन उत्पादों को लेकर सवाल उठाया जा रहा है उन्हें हमारे स्टोर से हटाया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कनाडा में डोरमैट पर भारतीय झंडा छापने को लेकर भी कंपनी अमेजन विवादों में आया था. इस घटना के बाद अमेजन का काफी विरोध हुआ था. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इसे लेकर अमेजन को चेतावनी भी थी.

इसे भी पढ़ेंःसंदेह किया जा रहा है कि चुनाव आयोग के तरीकों से राजनीतिक हिंसा पर अंकुश संभव नहीं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: