न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

खराब मौसम के कारण कई दिनों से बाधित अमरनाथ यात्रा फिर हुई शुरू

2,200 श्रद्धालुओं का जत्था पहलगाम आधार शिविर के लिए हुआ रवाना

516

Shrinagar:  जम्मू कश्मीर में खराब मौसम के कारण जम्मू से स्थगित चल रही अमरनाथ यात्रा शनिवार को फिर से शुरू हो गई और करीब 2,200 श्रद्धालुओं का जत्था पहलगाम आधार शिविर के लिए रवाना हुआ. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.  उन्होंने बताया कि सड़क पर फिसलन होने और पत्थर गिरने के कारण 12 किलोमीटर वाले सबसे छोटे मार्ग बालटाल से यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को भगवती नगर आधार शिविर से आगे रवाना नहीं होने दिया गया.

eidbanner

इसे भी पढ़ेंःअमरनाथ यात्रा के रास्ते पर भूस्खलन, पांच की मौत, तीन घायल

पहलगाम मार्ग से शुक्रवार से यात्रा शुरू हुई.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि  भगवती नगर आधार शिविर से 311 महिलाओं सहित 2,203 श्रद्धालुओं का आठवां जत्था 51 वाहनों में सवार हो कर तड़के दो बजकर 40 मिनट पर पहलगाम के लिए रवाना हुआ. इनके शाम तक अनंतनाग जिले के आधार शिविर पहुंचने की उम्मीद है.  पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश के चलते भूस्खलन और चट्टानों के गिरने की घटना सामने आने के बाद घाटी के आधार शिविरों में भीड़ बढ़ने से रोकने के लिए जम्मू आधार शिविर से गुरुवार को यात्रा स्थगित की गई थी.

Related Posts

प. बंगालः टीएमसी को बड़ा झटका, दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद पर बीजेपी का कब्जा

तृणमूल कांग्रेस को झटका देते हुए दक्षिण दिनाजपुर जिले में पार्टी के वरिष्ठ नेता बिप्लब मित्रा भी बीजेपी में शामिल हुए.

mi banner add

उन्होंने बताया कि यात्रा स्थगित होने से बड़ी संख्या में श्रद्धालु शीत कालीन राजधानी में फंसे हुए हैं.
जम्मू के संभागीय आयुक्त संजीव वर्मा ने बताया कि विभिन्न केन्द्रों में 20,000 श्रद्धालु रह रहे हैं तथा सभी संबंधित अधिकारियों को उनके स्वास्थ्य, स्वच्छता , निर्बाध पेयजल तथा बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं.  उन्होंने बताया कि अनेक श्रद्धालु अन्य धार्मिक स्थल जैसे माता वैष्णो देवी श्राइन तथा श्री शिव खोड़ी मंदिर जा रहे हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: