Lead NewsNational

AltNews के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर गिरफ्तार,धार्मिक उन्माद फैलाने का आरोप

New Delhi: धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में AltNews के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को सोमवार को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने जुबैर के खिलाफ सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक अशांति फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, उसे जुबैर के खिलाफ 27 जून को ट्विटर के जरिए एक शिकायत मिली थी, जिसमें जुबैर के एक ट्वीट का जिक्र किया गया था. पुलिस ने इस संबंध में आईपीसी की धारा 153ए और 295ए के तहत केस दर्ज कर आज जुबैर को पूछताछ के लिए बुलाया था.

स्पेशल सेल का दावा है कि जुबैर के खिलाफ पर्याप्त सबूत होने के बाद उसे वर्तमान मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि मामले में आगे की जांच के लिए जुबैर की पुलिस रिमांड मांगने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:G7 में दिखी भारत की धाक : पीएम मोदी से हाथ मिलाने को बेचैन दिखे अमेरिकी राष्ट्रपति, देखें वीडियो

Catalyst IAS
ram janam hospital

बता दें कि, मोहम्मद जुबैर ऑल्ट न्यूज नाम से फैक्ट चेकिंग वेबसाइट चलाते हैं. उन पर कथित फैक्ट चेकिंग के नाम पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

बीते दिनों भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादास्पद टिप्पणी को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे, इसके साथ ही कुछ जगहों पर हिंसा भड़क गई थी. कथित तौर पर इन प्रदर्शनों को भी ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर द्वारा ही हवा दी गई थी.

इसे भी पढ़ें:राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मी, गृह मंत्री अमित शाह से मिले सीएम हेमंत सोरेन

Related Articles

Back to top button