West Bengal

दुर्गापुरः अदालत के कार्य रोकने के आदेश के बाद भी निजी संस्था पर दीवार निर्माण का आरोप

विज्ञापन

Durgapur : दुर्गापुर के कोकोओवेन थाना अंतर्गत नमो सागरभंगा संलग्न रेलवे साइडिंग इलाके में एक निजी संस्था पर ए डीडीए की जमीन दखल करने का आरोप लगा है. शिकायत के आधार पर एडीडीए के अधिकारी पिछले शुक्रवार घटनास्थल का दौरा कर निजी संस्था पर शो कोज करने की बात कही है.

वहीं उक्त जमीन पर दुर्गापुर अदालत द्वारा 144 धारा लगाते हुए  दीवार निर्माण कार्य बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. लेकिन संस्था के कर्णधार अदालती आदेशों का अवहेलना कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि कुछ वर्ष पहले रेलवे साइडिंग इलाके में संलग्न मृण्मय ट्रेडिंग नामक कंपनी लॉजिस्टइंग हब पार्किंग बनाने के लिये एडीडीए से लीज के तौर पर जमीन लिया था.

advt

इसे भी पढ़ेंः #SardaChitfund मामले में राजीव कुमार को #DG ने नहीं दी है छुट्टी

उक्त जमीन के पास में ही एक दूसरी कंपनी ने 12 फीट चौड़ा एवं 450 मीटर लंबा जमीन को दखल कर वहां दीवार निर्माण कार्य शुरू कर दिया है. सूचना मिलते ही ट्रेडिंग कम्पनी ने  6 सितंबर को दुर्गापुर अदालत में जमीन दखल करने का मामला दर्ज कराया.

जमीन पर लागू है धारा 144

शिकायत के आधार पर दुर्गापुर अदालत से उक्त जमीन पर 144 धारा लगाते हुए निर्माण कार्य बंद रखने का निर्देश जारी किया.  ट्रेडिंग कम्पनी के चिन्मय मंडल ने बताया कि 144 धारा लागू करने के बाद भी जमीन को दखल कर दीवार का निर्माण किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः कोलकाता : #NaradSting में #CBI ने मिर्जा के साथ #MukulRoy के घर जाकर की पूछताछ

adv

उक्त संस्था अदालत के आदेश का अवहेलना कर रही है. इस तरह जमीन पर दीवार खड़ी कर दिए जाने से बड़े वाहनों को पार्किंग में जाने में काफी समस्या होगी. इससे व्यवसाय पर असर पड़ेगा.

इसकी शिकायत एडीडीए अधिकारियों से भी की गयी है. इस संदर्भ में एडीडीए अधिकारियों ने बताया कि निजी संस्था के खिलाफ पर दीवार खड़ी करने का शिकायत मिली है, अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा भी किया है. इस संदर्भ में निजी संस्था के कर्णधार से पूछे जाने पर कुछ भी बताने से इनकार किया.

इसे भी पढ़ेंः जमशेदपुर : ढाई साल से सड़ रही थी #CM_Canteen योजना की 8 गाड़ियां, #Election आया तो दिया सर्विसिंग का #order

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button