JharkhandKodermaLead News

आरोपः जमीन किसी की और मुआवजा उठा लिया कोडरमा जिला भाजपा अध्यक्ष ने, DC ने जांच के लिए बनायी कमेटी

Koderma: कोडरमा जिला भाजपा के अध्यक्ष नितेश चंद्रवंशी पर किसी और की जमीन का मुआवजा उठा लेने का आरोप लगा है. यह आरोप झुमरीतिलैया के गुमो ग्राम निवासी वरुण कुमार सिंह ( पिता-स्व. देवेंद्र सिंह) ने लगाया गया है. उन्होंने इस बाबत जिला प्रशासन के समक्ष एक परिवाद पत्र दाखिल किया है, जिसपर कोडरमा के उपायुक्त रमेश घोलप ने जांच का आदेश दिया है.

उन्होंने मामले की जांच के लिए अपर समाहर्ता, कोडरमा की अध्यक्षता में जांच दल का गठन किया है, जिसमें अपर समाहर्ता, अनुमण्डल पदाधिकारी, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, अवर निबंधक, अंचल अधिकारी कोडरमा शामिल है. उपायुक्त ने जांच दल को निदेश दिया है कि एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट समर्पित करें.

इसे भी पढ़ें: प्राइमरी-मिडिल शिक्षकों के वेतन-रिटायरमेंट बेनिफिट के लिए विभाग ने दिये 2 अरब रुपये

वरुण कुमार सिंह ने अपनी शिकायत में कहा है कि खाता नंबर-59, प्लॉट नं. 696 की जमीन उनके दादा गोविंद सिंह ( पिता- धनी सिंह) के नाम है. यह भूमि उन्हें दिनांक 26.12.1978 को केवाला संख्या 9006 के माध्यम से प्राप्त हुई थी, जिस पर दाखिल खारिज करवाकर सरकारी मालगुजारी देते रहे. उन्हें रसीद निर्गत होता चला आ रहा है.

भूमि पंजी – ॥ में भी यह जमीन उनके दादा गोविन्द सिंह के नाम से दर्ज है. परन्तु उसी जमीन को गुमो निवासी नितेश चन्द्रवंशी पिता नारायण राम को फर्जी तरीके से एक साजिश के तहत बेचा गया है. इतना ही नहीं अंचल कार्यालय से एलपीसी नितेश चन्द्रवंशी के नाम से निर्गत कर दिया गया. उक्त जमीन में से 5 डिसमिल जमीन राँची पटना रोड निर्माण हेतु सरकार द्वारा अधिग्रहित की गयी.

आरोप लगाया गया है कि इस जमीन का मुआवजा फर्जी केवालादार और नितेश चन्द्रवंशी को दे दिया गया. ज्ञात हो कि नितेश चंद्रवंशी अभी भारतीय जनता पार्टी के कोडरमा जिला अध्यक्ष हैं.

इसे भी पढ़ें: लातेहार: रंगदारी वसूलने आया टीएसपीसी का सबजोनल कमांडर गिरफ्तार, 8 हथियार और 560 कारतूस बरामद

Related Articles

Back to top button