न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कुछ ही महीनों में पैसा डबल कर देने का सब्जबाग दिखाकर लाखों की ठगी करने का आरोप

179

Gomia : गोमिया के साड़म पूर्वी-पश्चिमी, होसिर पूर्वी-पश्चिमी पंचायत सहित अन्य पंचायतों के लोगों से चार से छह महीने में कुछ नामचीन कंपनी में निवेश कर पैसा डबल करने के सपने दिखाकर लाखों रुपये की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है. ठगी के इस मामले को लेकर होसिर निवासी पूजा देवी ने गोमिया थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. पूजा देवी ने दोषी व्यक्तियों पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा है कि होसिर निवासी आतिश कुमार अपने चार-पांच अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर स्मार्ट इंडिया वॉलेट कंपनी सहित विभिन्न नॉन-बैंकिंग कंपनियों में कम समय पर ऊंचा ब्याज देने एवं कुछ ही महीनों में पैसा डबल करने का सब्जबाग दिखाकर दर्जनों लोगों से लाखों रुपये निवेश कराकर धोखाधड़ी एवं ठगी की है. पूजा देवी ने बताया कि आतिश कुमार ने खुद को कंपनी का निदेशक बताता था. वह अपने अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर लोगों को समझाकर विभिन्न नॉन-बैंकिंग कंपनियों में पैसा निवेश कराते थे.

इसे भी पढ़ें- एजी कार्यालय के ऑडिटर पर नाबालिग से छेड़छाड़ करने और दुष्कर्म की धमकी देने का मामला दर्ज

लोगों ने पैसे मांगे, तो दिया चेक, वह भी हो गया बाउंस

पूजा देवी ने कहा कि आतिश कुमार द्वारा ब्याज एवं मूलधन भुगतान करने की गारंटी देने पर ही लोगों ने उनके द्वारा बतायी गयी कंपनियों में पैसा निवेश किया है. साथ ही बताया कि दी गयी समय-सीमा के बाद जब लोगों के जमा किये गये पैसे नहीं मिले, तो वे पैसे मांगने आतिश कुमार के पास गये. इस पर दबाव में आकर आतिश कुमार ने दूसरे के नाम पर कुछ लोगों को बैंक के चेक दिये. लोगों द्वारा पैसा निकासी के लिए जब चेक को बैंक में जमा किया गया, तो चेक बाउंस हो गया. लोग पुनः आतिश कुमार के पास जाकर अपने पैसे की मांग करने लगे. आतिश कुमार द्वारा टाल-मटोल किये जाने पर लोगों को ठगे जाने का अहसास हुआ. पूजा देवी ने बताया कि न्याय की आस में उन्होंने गोमिया थाना में आवेदन दिया है.

इसे भी पढ़ें- News Wing Breaking :  बदल जायेगा राज्य का प्रशासनिक ढांंचा ! एचआर पॉलिसी, क्षेत्रीय प्रशासन, परिदान…

आरोपी के परिजनों ने कहा- आरोप बेबुनियाद

वहीं, आतिश कुमार के परिजनों के अनुसार कई लोगों के पैसे समयानुसार मिल गये हैं. धीरे-धीरे सभी निवेशकर्ताओं के जमा किये गये पैसे मिल जायेंगे. लोगों द्वारा लगाया गया धोखाधड़ी एवं ठगी करने का आरोप बेबुनियाद है.

मामला मेरे भी संज्ञान में आया है. इस मामले में गोमिया पुलिस ने पूछताछ करने के लिए दो-तीन लोगों को थाना लाया है. जांच के बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकता है. दोष सिद्ध होने पर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

-सुभाषचंद जाट, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बेरमो

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: