JharkhandRanchi

जमीन रजिस्ट्री के सारे दस्तावेज रजिस्ट्रार खुद लेंगे, हंगामा के बाद वकीलों को मिला आश्वासन

अब बार एसोसिएशन और नवीस संघ के माध्यम से होगी जमीन की रजिस्ट्री

Ranchi: रांची अवर निबंधक कार्यालय में बुधवार को वकीलों ने हंगामा किया. जिसका मुद्दा रजिस्ट्ररी ऑफिस में व्याप्त भ्रष्टाचार और घूसखोरी रहा. वकीलों ने इस दौरान जम कर हंगामा किया. जिसके अवर निंबधक वैभवमणि त्रिपाठी ने रजिस्ट्ररी ऑफिस में बदलाव करने की बात कही. उन्होंने वकीलों को आश्वस्त किया कि व्यवस्था में बदलाव लाया जायेगा. इसके साथ ही रजिस्ट्री के लिए जमा होने वाले पेपर अब सीधे रजिस्ट्रार लेंगे.

इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर कोई कर्मचारी पैसा मांगता है तो इसकी शिकायत सीधे रजिस्ट्रार से करें. सब रजिस्ट्रार ने कहा कि किसी भी हाल में गैरमजरूआ जमीन की रजिस्ट्री नहीं की जाएगी.

इसे भी पढ़ें:सरकारी स्कूलों का हाल : ठिठुरते बीत गई कड़ाके की सर्दी, अब गर्मी में बांट रहे स्वेटर

वहीं नकल निकाले जाने को लेकर काफी वक्त लगने की शिकायत भी वकीलों द्वारा की गई. जिस पर रजिस्ट्रार ने कहा कि अब आवेदन का नंबर वह खुद देंगे. आवेदन नंबर के अनुसार ही नकल उपलब्ध कराई जाएगी. आवेदन नंबर के अनुसार ही नकल उपलब्ध कराई जाएगी. पैसा मांगने के संबंध में लोग भ्रष्टाचार की शिकायत कर सके इसके लिए रजिस्ट्री कार्यालय परिसर में रजिस्टार का मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भी सार्वजनिक किया जाएगा. अगर कोई कर्मचारी पैसा मांगता है तो इसकी शिकायत सीधे रजिस्ट्रार से करें.

इसे भी पढ़ें:बिहार एसटीएफ ने आरा स्टेशन से दो कुख्यात हथियार तस्करों को दबोचा, भारी मात्रा में हथियार बरामद

एक घंटे तक होता रहा हंगामा

वकीलों ने लगभग 1 घंटे से अधिक समय तक हंगामा किया. कर्मियों को अंदर ही बंद कर दिया था. मौके पर मौजूद रांची जिला बार एसोसिएशन के सचिव संजय कुमार विद्रोही ने कहा कि यहां के कर्मचारी पैसे की मांग करते हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर जिला बार एसोसिएशन पैसा मांगने वाले कर्मचारी के खिलाफ आवेदन रजिस्ट्रार को देगा.

Related Articles

Back to top button