Education & CareerJharkhandRanchi

5 मई तक सभी छात्रों को मिलेगी किताब, विभाग ने निकाला आदेश

Ranchi : राज्य के सरकारी स्कूलों के कक्षा एक से 10 तक के स्टूडेंट्स को किताबें उपलब्ध कराने को कहा गया है. परियोजना निदेशक डॉ शैलेश चौरसिया ने अपने आदेश में कहा है कि सभी स्टूडेंट्स को पांच मई तक किताबें उपलब्ध करा दी जायें.

क्लास एक से पांच तक के स्टूडेंट्स की किताबें उनके पैरेंट्स को देने की बात कही गयी है. वहीं अन्य क्लास के स्टूडेंट्स कि किताबें स्कूल उनके अभिभावकों को या स्टूडेंट्स को भी दे सकते हैं.

advt

परियोजना निदेशक ने कहा है कि अप्रैल माह से नया शैक्षणिक सत्र शुरू हो चुका है. क्लास एक से आठवीं तक के स्टूडेंट्स को प्रमोट कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :Ranchi में 25 अप्रैल 2021 को होनेवाली सेना बहाली की प्रवेश परीक्षा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

वहीं पढाई की बात करें तो क्लास एक से सात तक के बच्चे लंबे समय से स्कूल नहीं जा रहे हैं. ऐसे में उनतक सही समय में किताबें उपलब्ध हो जायेंगी तो पढाई सुचारू हो सकेगा.

उन्होंने कहा है कि सभी स्कूलों की किताबें संबंधित ब्लॉक तक पहुंचा दी गयी है. अब बीआरसी अपने क्षेत्राधीन स्कूलों में छात्रों की संख्या के हिसाब से किताबें बंडल बनाकर उपलब्ध करा दें.

स्कूलों को किताबें उपलब्ध हो जाने के बाद स्टूडेंट्स को किताबें उपलब्ध करा दी जायेंगी. परियोजना निदेशक ने कहा है कि किताबें बांटते समय कोविड के नियमों का पालन करें. अनावश्यक भीड़ लगाने से बचें.

वहीं स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने कहा है कि कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए स्कूलों में कार्यरत कर्मी और शिक्षक 50 फीसदी की संख्या में आ कर काम करेंगे.

इसे भी पढ़ें :चैंबर और आईएमए ने सरकार से की लॉकडाउन करने की मांग

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: