BiharLead News

अगस्त के दूसरे हफ्ते में खुलेंगे सभी स्कूल, बिहार के शिक्षा मंत्री ने दिया संकेत

Patna : कोरोना महामारी की दूसरी लहर कम होते ही बिहार में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के अंदर पढ़ाई का काम अगस्त के दूसरे हफ्ते में शुरू हो सकता है. बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इस बात के संकेत दिए हैं.
विजय कुमार चौधरी ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण 6 अगस्त तक बिहार में आम तौर पर कई पाबंदियां लागू हैं.

इससे पहले क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होनी है और इस बैठक के बाद पहली से दसवीं क्लास तक के बच्चों की पढ़ाई को लेकर फैसला किया जा सकता है. लेकिन अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि अगस्त में कब तक स्कूल खुलेंगे.
फिलहाल राज्य सरकार ने जो फैसला किया है उसके तहत 10 वीं कक्षा से ऊपर के स्कूल और कॉलेज खोल दिए गए हैं. परीक्षाओं पर अभी भी पाबंदियां जारी है. 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शिक्षण संस्थान खुले हैं लेकिन कोचिंग संस्थान को भी बंद रखा गया है.

इसे भी पढ़ें :13 हजार करोड़ सालाना खर्च के बाद भी 700 स्कूलों की 3 लाख छात्राओं के लिए टॉयलेट नहीं

Catalyst IAS
ram janam hospital

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के बयान से साफ है कि प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों को खोलने को लेकर अगस्त के पहले हफ्ते में फैसला हो जाएगा. शिक्षा मंत्री ने कहा कि विभाग बहुत बारीकी से महामारी के परिस्थितियों पर नजर रख रहा है अगर सब कुछ ठीक रहा तो स्कूल खोलने में कोई परेशानी नहीं होगी. हालांकि अंतिम फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में ही लिया जाएगा.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें :Ranchi News : कांके डैम के किनारे बनाये गए घरों पर चलाया गया बुलडोजर

बच्चों का भविष्य और सुरक्षा दोनों हमारी प्राथमिकता

शिक्षा मंत्री ने कहा कि बच्चों के भविष्य और उनकी सुरक्षा दोनों हमारी प्राथमिकता है हालांकि अभी कोरोना संक्रमण का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ कोरोना की तीसरी लहर की आशंका अभी भी बनी हुई है ऐसे में क्राइसिस मैनेजमेंट की ग्रुप की बैठक में सभी बिंदुओं पर सोच विचार करने के बाद ही फैसला लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : ब्लैक फंगस से महिला की रिम्स में मौत मामले में हाई कोर्ट ने डायरेक्टर से मांगी जांच रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button