JharkhandLead NewsNationalSportsWorld

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और स्पिनर कुलदीप यादव बाहर, जानें किन्हें मिली है जगह

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल और इंग्लैंड के साथ खेले जाने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा

New Delhi: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल और इंग्लैंड के साथ खेले जाने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा शुक्रवार को कर दी गई. टीम में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और स्पिनर कुलदीप यादव को जगह नहीं मिली है. ये दोनों खिलाड़ी इस साल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे.

advt

इसे भी पढ़ें: CORONA UPDATES: देश में लगातार तीसरे दिन चार लाख से ज्यादा मामले सामने आए

चार मैचों की इस सीरीज में हार्दिक को एक भी मुकाबले में खेलना का मौका नहीं मिला था. वहीं, कुलदीप को सीरीज के दूसरे टेस्ट में उतारा गया था, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था.

इन दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसीः

टीम इंडिया में रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, हनुमा विहारी और मो.शमी की वापसी हुई है. रवींद्र जडेजा, शमी और हनुमा विहारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. रवींद्र जडेजा कोहनी की चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, टी20 और वनडे सीरीज से बाहर रहे थे.

जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट और पांच टी-20 मैचों की सीरीज के दौरान टीम का हिस्सा नहीं थे. उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए छुट्टी मांगी थी. इसके बाद वह विवाह बंधन में बंध गए. मोहम्मद शमी और हनुमा विहारी भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. दोनों खिलाड़ियों की टीम इंडिया में वापसी हो रही है.

इसे भी पढ़ें: लापरवाहीः कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे दुकानदार को पुलिस ने लगाई फटकार

20 सदस्यीय भारतीय टीम इस प्रकार: 

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रवींद जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मो. शमी, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव.

फिट होने पर जगह मिलेगीः केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा.

स्टैंडबाई खिलाड़ीः अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अरजान नागवासवाला.

इसे भी पढ़ें: व्हाट्सऐप ने प्राइवेसी पॉलिसी से जुड़ा अपना फैसला वापस लिया

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: