National

#AIMIM प्रवक्ता वारिस पठान की चौतरफा निंदा, ओवैसी बैकफुट पर, मीडिया से बातचीत पर रोक लगायी

NewDelhi : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और मुंबई के भायखाला से विधायक रह चुके वारिस पठान के हालिया बयान पर चौतरफा विरोध शुरू हो गया है. सूत्रों के अनुसार  AIMIM  चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी पठान के बयान से नाराजगी जताई है और पठान को फटकार लगाई है.

खबर है कि  वारिस पठान के भड़काऊ बयान पर पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक्शन लिया है.  पार्टी की किरकिरी के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने वारिस पठान के मीडिया से बात करने पर रोक लगा दी है.

इसे भी पढ़ें : वुहान में फंसे करीब 100 भारतीयों को सैन्य विमान से लाया जाएगा वापस: विदेश मंत्रालय

advt

वे कहते हैं कि हमने औरतों को आगे रखा है… 

जान लें कि नागरिकता संशोधन एक्ट(CAA) के खिलाफ कर्नाटक के गुलबर्गा में जनसभा के दौरान वारिस पठान ने विवादित बयान दिया. उन्होंने कहा था,  ईंट का जवाब पत्‍थर से देना हमने सीख लिया है लेकिन इकट्ठा होकर चलना होगा.  अगर आजादी दी नहीं जाती तो हमें छीननी पड़ेगी. वे कहते हैं कि हमने औरतों को आगे रखा है… अभी तो केवल शेरनियां बाहर निकली हैं तो तुम्‍हारे पसीने छूट गये.

तुम समझ सकते हो कि अगर हम सब एक साथ आ गये तो क्‍या होगा। 15 करोड़ हैं लेकिन 100 करोड़ के ऊपर भारी हैं.  यह याद रख लेना. बयान को लेकर पठान के खिलाफ पुणे में शिकायत दर्ज कराई गयी है.

इसे भी पढ़ें :  केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का विवादित बयान, कहा-‘1947 में ही सभी मुस्लिमों को भेजा देना चाहिए था पाकिस्तान’

तलवार का जवाब तलवार से देंगे

भाजपा विधायक टाइगर राजा सिंह

वारिस पठान के बयान पर राज ठाकरे की MNSभी हमलावर है. MNS प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने कहा है  वारिस पठान देश में धार्मिक सद्भाव खराब करने की कोशिश कर रहे हैं,  पार्टी की लाइन क्लियर है, इस तरह के भेदभाव में हमारा भरोसा नहीं है.  लेकिन फिर भी अगर कोई इस तरह की बात करता है तो हम भी पत्थर का जवाब पत्थर से और तलवार का जवाब तलवार से देंगे.

adv

तेलंगाना के गोशामहल से भाजपा विधायक टाइगर राजा सिंह ने ने वारिस पठान के बयान के जवाब में शाहीन बाग में बैठी महिलाओं को संभालने की नसीहत दे डाली है.  उन्होंने कहा, वारिस पठान हम हिंदुओं से बाद में टकराना, पहले शाहीन बाग में बैठी अपने घर की औरतों को संभालो.  हम तो तैयार हैं, जितने भी हो आ जाओ.

वारिस पठान और शरजील के इरादे गजवा-ए-हिंद के हैं

भाजपा  सांसद गिरिराज सिंह से लेकर राजद के तेजस्वी यादव तक ने इसका विरोध किया है. भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने तो पठान को उत्तर प्रदेश आने का न्योता भी दे डाला है.  सत्यदेव पचौरी ने वारिस पठान के बयान का विडियो कोट करते हुए ट्विटर पर तंज कसते हुए लिखा, आओ कभी उत्तर प्रदेश में.

भाजपा नेता साक्षी महाराज ने कहा, जिहादी मुसलमान इस देश को गृह युद्ध की ओर ले रहे हैं.  वारिस पठान और शरजील के इरादे गजवा-ए-हिंद के हैं, वे लोग उसी पर काम कर रहे हैं, इस पर सरकार गंभीरता से विचार करके कार्रवाई करनी पड़ेगी.  यह तो अच्छा है कि  CAA लाकर मोदी जी ने आस्तीन के सांपों को बाहर निकाल लिया है.

देश को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं  : गिरिराज

भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा, ओवैसी के भाई कहते हैं कि 5 मिनट के लिए पुलिस हटा लो 100 करोड़ हिंदुओं को बता देंगे, वारिस पठान कहते हैं कि 15 करोड़ लोग 100 करोड़ पर भारी पड़ेंगे, ओवैसी के मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते हैं.  मैं कांग्रेस, आरजेडी और टुकड़े-टुकड़े गैंग से पूछना चाहता हूं कि क्या ये हिंदुस्तान को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं.

तेजस्वी यादव ने वारिस को अरेस्ट करने को कहा

राजद  के नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने भी वारिस के बयान का विरोध किया है.तेजस्वी ने कहा, ‘यह बयान निंदनीय है, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. आरोप लगाया कि  एआईएमआईएम भाजपा की बी टीम की तरह काम कर रही है.  इसी तरह अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा जैसे नेताओं को भी अरेस्ट किया जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ें : #CM_Yogi ने कहा- बढ़ती जनसंख्या के कारण बढ़ी बेरोजगारी, एक योजना से 5 लाख युवाओं को रोजगार देने का दावा

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button