न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

प्रधानमंत्री के आने से पूर्व साफ हो सभी सड़कें : डीसी

130

Ranchi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. बैठक आयोजित कर इससे संबंधित दिशा निर्देश जारी किया जा रहा है. गुरुवार को उपायुक्त की अध्यक्षा में एक बैठक का आयोजन किया गया. इसमें पीएम के आने से पूर्व सभी सड़कों की साफ-सफाई करने का निर्देश दिया गया.

इसे भी पढ़ेंःIAS, IPS और टेक्नोक्रेटस छोड़ गये झारखंड, साथ ले गये विभाग का सोफासेट, लैपटॉप, मोबाइल,सिमकार्ड और आईपैड

मेडिकल सेवा उपलब्ध कराएंगे सिविल सर्जन

मोबाइल मेडिकल वैन एवं उपयोग में लायी जाने वाली सभी बसों में बेसिक इमरजेंसी मेडिकल कीट की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया गया. सिविल सर्जन वीबी प्रसाद को मेडिकल की सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा गया. वहीं नगर निगम प्रशासक को मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था कराने को कहा गया. इसके अलावा शहर की समुचित साफ-सफाई कराने की बात कही गयी.

इसे भी पढ़ेंःएस्सेल इंफ्रा के फंसे पांच करोड़, महाधिवक्ता ने जारी करने की दी सलाह

होर्डिंग्स से किया जायेगा प्रचार प्रसार

प्रधानमंत्री के आगमन की जानकारी लोगों को होर्डिंग, बैनर और पोस्टर से दी जायेगी. इसके तहत सभी प्रखंडों एवं शहर के विभिन्न स्थानों पर होर्डिंग लगाने को कहा गया. इसकी जिम्मेवारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को दी गयी है.

इसे भी पढ़ेंःन्यूजविंग इंपेक्ट : बंद वाटर ATM पर नगर निगम ने लिया संज्ञान, एजेंसी को भेजा नोटिस

palamu_12

23 को रांची में होंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 23 सितंबर को रांची में होंगे. इस दौरान वे आयुष्मान भारत एवं प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की शुरुआत करेंगे. इस योजना के तहत लाभुकों को 5 लाख तक का बीमा कराया जायेगा. सभी राशन कार्डधारियों को इस योजना लाभ मिलेगा. लगभग 57 लाख परिवार इस योजन से लाभान्वित होंगे.

इसे भी पढ़ेंः धनबादः डायन-बिसाही के आरोप को लेकर महिला तांत्रिक की पिटाई 

हेल्प लाइन न. जारी

योजना की जानकारी प्राप्त करने के लिए जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन न. 14555  जारी किया है. उक्त नंंबर पर संपर्क कर योजना से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते है. उपायुक्त राय महिमापत रे ने सभी पदाधिकारियों को आपस में समन्‍वय बनाकर एवं तालमेल के साथ काम करने को कहा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: