न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची में आयोजित किया जायेगा अखिल भारतीय सीए छात्र सम्मेलन

अकाउंटिंग, ऑडिटिंग, प्रत्यक्ष कर एवं अप्रत्यक्ष कर जैसे विषयों पर विशेषज्ञ देंगे टिप्स

25

Ranchi : दि‍ इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की रांची शाखा की ओर से एक और दो दिसंबर को अखिल भारतीय सीए छात्र सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा. प्रेस वार्ता में सम्मेलन की जानकारी देते हुए सीए स्टूडेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप जालान ने कहा कि इंस्टिट्यूट के बोर्ड ऑफ स्टडीज की ओर से तीसरी बार रांची में सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. आयोजन मयूरी ऑडिटोरियम में किया जायेगा. संदीप ने बताया कि सम्मेलन में पूरे देश से विद्यार्थी आयेंगे. सम्मेलन में देश के कई प्रसिद्ध चार्टर्ड अकाउंटेंट्स शामिल होंगे, जिनमें आनंद साई प्रसाद, अकाउंटिंग विशेषज्ञ विमल चोपड़ा समेत अन्य विशेषज्ञ  शामिल होंगे. उन्होंने जानकारी दी कि दो दिवसीय सम्मेलन में एक दिसंबर की शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा, जिसमें अलग-अलग राज्यों के छात्र प्रस्तुति देंगे.

कई विषयों पर की जायेगी चर्चा

रांची शाखा के प्रेसिडेंट राज कुमार ने कहा कि दो दिवसीय सम्मेल में अलग-अलग विषयों पर चर्चा की जायेगी. इसमें अकाउंटिंग, ऑडिटिंग, प्रत्यक्ष कर एवं अप्रत्यक्ष कर पर विशेषज्ञ छात्रों को टिप्स देंगे. संबंधित विषयों के रिर्सच पेपर भी सम्मेलन में रखे जायेंगे, जिससे विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा. उन्होंने जानकारी दी कि इंस्टिट्यूट के बोर्ड ऑफ स्टडीज के चेयरमैन धिनल अश्विनभाई शाह सम्मेलन में भाग लेने आयेंगे. इस दौरान रांची शाखा में विद्यार्थियों को अधिक सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रपोजल रखा जायेगा.

युवाओं में देखा जा रहा रूझान

मौके पर उपस्थित महेंद्र कुमार ने कहा कि शाखा में विद्यार्थियों को हर तरह की सुविधा दी जाती है. न सिर्फ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स से संबंधित पढ़ाई, बल्कि कंप्यूटर समेत अन्य सभी जानकारी विद्यार्थियों को दी जाती है. सम्मेलन के बारे में उन्होंने कहा कि पूर्वी भारत में रांची शाखा काफी प्रसिद्ध है. युवाओं में चार्टर्ड अकाउंटेंसी को लेकर काफी रूझान देखा जा रहा है. संस्था में न सिर्फ राज्य के, बल्कि पड़ोसी राज्यों से भी विद्यार्थी पढ़ने आ रहे हैं. मौके पर रुचिका जैन, स्नेहलता, मयंक सिंह, ऋषभ यादव, राहुल रंजन, इंद्रजीत रॉय, तारेश अग्रवाल, सौरव यादव, रवि शंकर शर्मा एवं अंशिका गोयल उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- सख्त सरकार की पार्टी नरमः गिलुआ बोले- काम पर लौटें पारा शिक्षक, मांगों पर करेंगे विचार

इसे भी पढ़ें- रिम्स में रावण की लाश को नोच-नोचकर खाता रहा कौआ, किसी ने नहीं ली सुध

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: