NationalUttar-Pradesh

यूपी में सोमवार से खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर,  50% स्टाफ को ही अनुमति

विज्ञापन

Lucknow: कोरोना का कहर पूरे देश में जारी है. इसे लेकर लॉकडाउन लगातार जारी है. देश में लॉकडाउन 4.0 लागू है. इस बार के लॉकडाउन में जनता को बहुत सी रियायत भी दी गयी है. ट्रेन सेवा शुरु की गयी है. विमान सेवा भी शुरु होने वाली है. साथ ही बहुत से दुकानों को भी खोलने की अनुमति दी गयी है.

इसे भी पढ़ें- #Jharkhand में चौथे कोरोना पीड़ित की मौत, दिल्ली से लौटा था कोडरमा का युवक, झारखंड में मरीजों आंकड़ा पहुंचा 350

ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि कोरोना वायरस से देश को तो बचाना ही है साथ ही साथ देश की अर्थवयवस्था को भी पटरी पर बनाये रखना है. इसी क्रम में यूपी सरकार ने भी सभी सरकारी दफ्तरों को खोलने की अनुमति दे दी है.

advt

तीन शिफ्ट में होगा काम

सोमवार से यूपी के सभी सरकारी दफ्तर खुल जायेंगे. हालांकि सभी सरकारी दफ्तरों में 50 प्रतिशत स्टाफ को ही आने की अनुमति दी गयी है. मतलब कि 50 फिसदी कर्मियों के साथ ऑफिस खोले जायेंगे.

मुख्य सचिव द्वारा जारी आदेश.

यह आदेश राज्य के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने जारी किया है. आदेश में कहा गया है कि राज्य के सभी सरकारी दफ्तर सोमवार से खुलेंगे. इसके लिए तीन शिफ्ट में समय को बांटा गया है. जिसके तहत सुबह 9 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक काम होगा. और यह काम तीन शिफ्ट में किया जायेगा.

सभी कर्मियों को यह भी कहा गया है आदेश में कि दफ्तर में काम करने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पूरा ध्यान रखा जाए. इतना ही नहीं सभी को अपने मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल करने का भी निर्देश दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- घरों में मनेगी ईद, मिलन समारोहों पर रहेगी पुलिस की नजर, राज्य भर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button