JharkhandLead NewsRanchi

JSCA और HEC के बीच सभी विवाद समाप्त, कोर्ट में दायर मामले को वापस लेने पर बनी सहमति

Ranchi : झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (JSCA) और एचईसी लिमिटेड, रांची के बीच शनिवार को ऐतिहासिक समझौता हुआ. धुर्वा स्थित जेएससीए स्टेडियम के संबंध में दोनों के बीच जो भी विवाद थे, आपसी सहमति से उसे निष्पादित करने पर सहमति बनी. स्टेडियम के संबंध में झारखंड हाइकोर्ट में मामला लंबित था. शनिवार को दोनों ने इस मसले पर साथ आने का फैसला लिया. एचईसी निदेशक मंडली और जेएससीए कमिटी ऑफ मैनेजमेंट के सदस्यों ने इसमें अहम भूमिका निभायी.

निदेशक कार्मिक (एचईसी) एमके सक्सेना और जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने इसके लिए विशेष पहल की. इस सहमति के बाद स्टेडियम के लीज विवाद को अब कोर्ट से बाहर ही सुलझाये जाने पर बात बनी है.

इसे भी पढ़ें:रांची DC के नाम पर बनाया फेक व्हाटसएप अकाउंट, मैसेज भेजकर पैसे मांग रहे अपराधी

Catalyst IAS
ram janam hospital

क्या था मामला

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

एचइसी द्वारा दी गयी जमीन पर जेएससीए के द्वारा इंटरनेशनल स्टेडियम का निर्माण कराया गया था. 24 अक्टूबर 2008 को इस स्टेडियम का शिलान्यास तत्कालीन सीएम शिबू सोरेन के हाथों संपन्न हुआ. तीन सालों बाद 18 जनवरी 2013 को इस तैयार स्टेडियम का विधिवत उद्घाटन भी हुआ.

19 जनवरी, 2013 को यहां एक इंटरनेशनल मैच का आयोजन भी हो गया. स्टेडियम में क्रिकेट के अलावे टेनिस, स्विमिंग पूल सहित अन्य सुविधाएं भी विकसित की गयीं. पर इसके बाद से एचईसी मैनेजमेंट और जेएससीए के बीच लीज एग्रीमेंट को लेकर विवाद शुरू हो गया था. मामला पीपी कोर्ट में गया.

कोर्ट ने आवंटित जमीन के लीज को रद्द करने को कहा. मामला झारखंड हाइकोर्ट में जाने पर वहां से इस पर रोक लगी. इसके बाद से मामला हाइकोर्ट में बना हुआ था. अंततः एचईसी और जेएससीए के बीच अब हाइकोर्ट से बाहर सहमति बन गयी है.

इसे भी पढ़ें:मानसून आया तो खुली रांची नगर निगम की नींद, नाला और स्लैब के लिए हुआ टेंडर

Related Articles

Back to top button