Lead NewsNational

गायब नहीं हुए हैं अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा , सामने आया वीडियो

New delhi: बीते कुछ दिनों से दुनिया भर में यह बात तेजी से फैली थी कि अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) गायब हो गये हैं. अचानक से उनके गायब होने के खबर के बाद से लोगों में एक उत्सुकता थी कि मीडिया और लाइमलाइट से बचकर कहां चले गये. मगर अब चीन से ही एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें जैक नजर आ रहे हैं. वीडियो में जैक चीन के कई ग्रामीण शिक्षकों से वर्चुअल मीटिंग में चर्चा करते नजर आ रहे हैं. अक्सर अपने विचारों को खुलकर सबके सामने रखने वाले जैक मा काफी समय से सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूर थे. कुछ वक्त पहले उन्होंने टीवी पर आने से भी मना कर दिया था. यहां तक की वो सोशल मीडिया से भी गायब थे. इस वजह से लोग जैक मा को लेकर अलग-अलग तरह के अंदाजे लगा रहे थे.

100 ग्रामीण शिक्षकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े थे जैक

बुधवार को चीनी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें जैक मा 100 ग्रामीण शिक्षकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में वो शिक्षकों से कह रहे हैं कि महामारी के बाद हम फिर से मिलेंगे.

अलीबाबा के हेडक्वार्टर हंग्जाउ में हैं जैक

सीएनबीसी ने अपनी एक रिपोर्ट में जैक मा का जिक्र करते हुए कहा था ये संभावना है कि वो हंग्जाउ में हैं. जहां अलीबाबा का हेडक्वार्टर है. हम ये भूल रहे हैं कि वो अलीबाबा के मैनेंजमेंट में शामिल नहीं हैं इसलिए वो सार्वजनिक रूप से कम दिखाई दे रहे हैं. ये जरूर है कि उन्होंने चीन की सरकार का उपहास किया था मगर इससे पहले भी वो ऐसा कई बार कर चुके हैं मगर उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: