NEWS

अली खान आइपीएल में खेलने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी होंगे, KKR की ओर से खेल सकते हैं

Abudhabi :  इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार अमेरिका के किसी खिलाड़ी की भागीदारी देखने को मिलेगी. कोलकाता नाइट राइडर्स आगामी सत्र के लिए तेज गेंदबाज अली खान को लेना चाहता है. ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार दो बार की विजेता केकेआर ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी की जगह खान को चुना है. लेकिन अभी आइपीएल से अनुमति मिलना बाकी है.

गर्नी को कंधे का आपरेशन कराना है. जिसकी वजह से उन्होंने आइपीएल और इंग्लैंड में वाइटलिटी ब्लास्ट से नाम वापिस ले लिया.

खान ट्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे. जिसने गुरूवार को कैरेबियाई प्रीमियर लीग खिताब जीता. उसने आठ मैचों में आठ विकेट लिये. खान ने 2018 कनाडा ग्लोबल टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया था.

advt

इसे भी पढ़ेंः दुमका और बेरमो विधानसभा उपचुनाव का काउंटडाउन शुरू, तारीख का इंतजार

कमिंस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर गेंदबाजी करने को बेताब हूं : फर्गुसन

इधर, कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज लोकी फर्गुसन इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक पैट कमिंस के साथ गेंदबाजी करने की संभावना से काफी खुश हैं.

दो बार की आइपीएल चैम्पियन कोलकाता नाइटराइडर्स में इस बार काफी बेहतरीन गेंदबाज मौजूद हैं. ज्यादातर गेंदबाज लगातार 140-150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं जिसमें यह स्टार आस्ट्रेलियाई आक्रमण की अगुआई करेगा.

न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज ने 2019 विश्व कप में टीम के उप विजेता अभियान में अपने प्रदर्शन के लिये काफी सुर्खियां बटोरीं थीं, उन्होंने ‘केकेआर डॉट इन’ से कहा, ‘‘हम हमेशा उस गेंदबाज के लिये अच्छे रहते हैं जो 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता हैं. हां, निश्चित रूप से हममें एक दूसरे के खिलाफ मुकाबला होगा. ’’

adv

इसे भी पढ़ेंः बिहार इलेक्शनः चुनावी रणनीति और सीटों की साझेदारी को लेकर नीतीश से मिले नड्डा

टेस्ट क्रिकेट के नंबर एक तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘मैं नहीं जानता कि अगर आप इस तेज गेंदबाजी क्लब के बारे में वाकिफ हो या नहीं. देखिये, पैट बेहतरीन गेंदबाज हैं, इसमें कोई शक नहीं है. वह लगभग हर साल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वर्ष का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहता है. ’’

फर्गुसन ने कहा, ‘‘वह बेहतर से बेहतर होता जा रहा है और वह अब भी युवा है. वह अच्छा लड़का है और मैं उसके साथ कंधे से कंधा मिलाकर गेंदबाजी करने के लिये बेताब हूं. ’’ फर्गुसन अपने दूसरे सत्र में अनिवार्य पृथकवास पूरा करने के बाद शुक्रवार को टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे.

इसे भी पढ़ेंः जेपी नड्डा के पटना पहुंचते ही नरम हुए चिराग, बोले- ‘BJP जो भी फैसला लेगी उसे मानेंगे’

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button