Main SliderRanchi

Alexa रैंकिंग में देश में 16वें रैंक पर पहुंचा newswing.com

Ranchi : Newswing.com के एक लाख से अधिक पाठकों के विश्वास ने हमें एक नई उंचाई तक पहुंचाया है. स्वतंत्र रुप से डिजिटल मीडिया की रैंकिंग करने वाली दुनियाभर में विश्वसनीय alexa.com  ने 12 मई की सुबह देश के टॉप 50 हिन्दी न्यूज पोर्टल की रैंकिंग जारी की. इसमें न्यूज विंग पोर्टल को 16वां रैंक हासिल हुआ है.

एक साल पहले 6 जून 2019 को alexa रैंकिंग में newswing.com को 21वें रैंक पर था. 23 सितंबर को जारी रैंकिंग में हम 18वें नंबर थे.

पिछले सात माह में newswing.com ने खबरों की दुनिया के दिग्गज न्यूज पोर्टल hindi.business-standard.com और firstindianew.com को पीछे छोड़ते हुए 16वां रैंक हासिल किया है. सिर्फ छह माह में हमने पाठकों का यह विश्वास हासिल किया. पाठकों का यह प्यार हमारी टीम उत्साह को उत्साहित करता है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

एलेक्सा रैंकिंग में टॉप-15 न्यूज पोर्टल वेबसाइट में देश के बड़े हिन्दी दैनिक अखबारों व एक न्यूज एजेंसी का पोर्टल है. अब newswing.com का मुकाबला सीधे-सीधे पंजाब केसरी जैसे मीडिया हाउस से है.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

झारखंड-बिहार में हिन्दी न्यूज वेब पोर्टल की श्रेणी में newswing.com पहले नंबर पर है. टॉप 20 में झारखंड-बिहार का कोई भी वेब पोर्टल नहीं है. दैनिक जागरण, हिन्दुस्तान, प्रभात खबर, नव भारत टाइम्स, दैनिक भास्कर, अमर उजाला, पत्रिका, वेबदुनिया, हरिभूमि, प्रभासाक्षी, यूनिवार्ता, पंजाब केसरी जैसे बड़े व दिग्गज मीडिया हाउस के वेब पोर्टल न्यूज विंग से आगे हैं. जिनके पाठक पूरे देश में हैं.

इन बड़े मीडिया दिग्गजों के बीच हम अपनी पहचान बना सके

–              क्योंकि हमने अफवाहबाज पत्रिकारिता नहीं की.

–              संस्था या व्यक्ति के बदले तथ्यात्मक पत्रकारिता की.

–              क्योंकि हमने विपरीत परिस्थितियों में भी डरना नहीं सीखा.

–              क्योंकि न्यूज विंग के पत्रकारों को सत्ता से सवाल करने में डर नहीं लगता.

–              क्योंकि हमने आम व्यक्ति के सवालों को उठाया और सबके सामने लाया.

–              क्योंकि हमने समाज में नफरत व धार्मिक उन्माद फैलाने वाली खबरों व नेताओं के बयानों को तरजीह नहीं दी.

–              क्योंकि हमने अखबारों व टीवी की तरह सत्ता को खुश करने वाली खबरों के बजाय, उसे जिम्मेदार बनाने वाली पत्रकारिता की.

इन सबके बावजूद आप सम्मानित पाठकों के विश्वास, सहयोग और प्यार के बिना सिर्फ तीन सालों में यहां तक पहुंचना संभव नहीं था. हम उम्मीद करते हैं कि आपका सहयोग व प्यार हमें मिलता रहेगा और न्यूज विंग नई ऊंचाइयों को हासिल करने में सफल होगा. हम विश्वास दिलाते हैं कि भविष्य में भी जन सरोकार की पत्रकारिता करते रहेंगे और आप पाठकों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे.

धन्यवाद.

नीचे की लिंक पर क्लिक कर जानें, किस अखबार की वेबसाइट व न्यूज पोर्टल को देश में कौन सा रैंक मिला.

https://www.alexa.com/topsites/category/Top/World/Hindi/%E0%A4%B8%E0%A4%AE%E0%A4%BE%E0%A4%9A%E0%A4%BE%E0%A4%B0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button