Corona_UpdatesHEALTHJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDERTRENDING

ALERT:  तंजानिया से आया Ranchi का व्यक्ति भी संक्रमित, 5 राज्यों में मिले Omicron के 21 मामले

New Delhi : कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट  के मामले भारत में तेजी से बढ़ने लगे हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोविड19 के ओमिक्रॉन वैरिएंट ने दस्तक दे दी है. राजस्थान और महाराष्ट्र में तो रविवार को मानो ओमिक्रॉन ब्लास्ट हुआ है. राजस्थान में सबसे ज्यादा 9 मामले सामने आये हैं. वहीं महाराष्ट्र में एक साथ 7 लोग संक्रमित पाये गये हैं. इनमें 6 एक ही परिवार के सदस्य शामिल हैं. कुल 21 संक्रमित लोगों में एक व्यक्ति झारखंड की राजधानी रांची का रहने वाला है.

कोरोना के इस वैरिएंट के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच सरकार और सरकारी तंत्र पूरी तरह सक्रिय हो गया है. केंद्र सरकार ने कई राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों को कोरोना वायरस के संक्रमण से निबटने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किये हैं. उम्मीद है कि NTAGI की सोमवार को बैठक होगी. इस बैठक में बूस्टर डोज और बच्चों के वैक्सीनेशन पर विचार किया जा सकता है.

advt

इसे भी पढ़ें :HEC में पांचवें दिन भी हड़ताल जारी, कर्मचारियों ने मुख्य गेट पर जड़ा ताला

इन राज्यों में मिले हैं संक्रमित

राजस्थान में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट से बसे ज्यादा संक्रमित मिले

महाराष्ट्र में एक ही परिवार के 6 लोगों समेत 8 ओमिक्रॉन की चपेट में

झारखंड का एक व्यक्ति दिल्ली में ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित मिला

इसे भी पढ़ें :जिस ट्विटर हैंडल को सीएम करते हैं फॉलो, उसी ‘सरकारी’ ट्विटर हैंडल से सरकार के ही खिलाफ रीट्वीट

कहां कितने मामले मिले

बता दें कि शनिवार को देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमण के कुल 4 मामले थे, जबकि रविवार को यह संख्या बढ़कर 21 हो गयी. रविवार को महाराष्ट्र में 7 लोग संक्रमित पाये गये, जबकि राजस्थान की राजधानी जयपुर में 9 लोग संक्रमित मिले हैं . दिल्ली सरकार ने भी ओमिक्रॉन वैरिएंट से एक व्यक्ति के संक्रमण की पुष्टि की

वायरस ने सबसे पहले कर्नाटक में दस्तक दी थी. यहां 2 लोग संक्रमित पाये गये थे. इसके बाद गुजरात के जामनगर और महाराष्ट्र के डोंबिवली का एक शख्स संक्रमित पाया गया. महाराष्ट्र में जो 7 लोग संक्रमित पाये गये हैं, उनमें नाइजीरिया से आने वाले अनिवासी भारतीय (एनआरआई) शामिल हैं.

नाईजीरिया से आयी महिला और उसकी दो बेटियों में ओमिक्रॉन वैरिएंट के संक्रमण की पुष्टि हुई है. ये महाराष्ट्र के पुणे जिले की रहने वाली है. स्वास्थ्य विभाग ने मीडिया को बताया कि 24 नवंबर को यह महिला अपनी दो बेटियों के साथ पिंपड़ी चिंचवाड़ में अपने भाई से मिलने आयी थी. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि महिला का एक भाई और उसकी दो बेटियां भी कोरोना के नये वैरिएंट की चपेट में आ चुकी हैं.

इसे भी पढ़ें :शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी अब हरबीर सिंह त्यागी हुए. अपनाया सनातन धर्म

 

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: