West Bengal

कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी, भारत-नेपाल सीमा पर भी विशेष स्वास्थ्य जांच शिविर की व्यवस्था

Siliguri: कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए भारत-नेपाल सीमावर्ती इलाका पानीटंकी एवं पशुपति नगर में राज्य स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

चीन के बाद अब नेपाल में कोरोना वायरस के जीवाणु पाये गये हैं. इसे लेकर राज्य स्वस्थ्य विभाग की ओर से भारत-नेपाल सीमा में एक विशेष स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया है.

जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी प्रलय आचार्य ने बताया कि चीन से अधिक संख्या में पर्यटक भारत में प्रवेश करते हैं. इतना ही नहीं नेपाल से भी भारी संख्या में लोग सीमा आर-पार करते हैं.

advt

इसे भी पढ़ें – IAS सुनील बर्णवालः सरों पर ताज रक्खे थे, क़दम पर तख़्त रक्खा था, वो कैसा वक़्त था मुट्ठी में सारा वक़्त रक्खा था

की जा रही है स्वास्थ्य जांच

उन्होंने कहा कि नेपाल के काकरभिट्टा, पशुपति सीमा पार कर आनेवाले पर्यटकों के लिए एक शिविर के माध्यम से स्वास्थ्य जांच की व्यवस्था की गयी है. स्वास्थ्य जांच के दौरान यदि किसी में भी कोरोना वायरस के जीवाणु पाये जाने पर उन्हें तुरन उत्तरबंग मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया जायेगा.

उत्तरबंग मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के सुपर कौशिक समाद्दार ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए उत्तरबंग मेडिकल कॉलेज में विशेष तैयारी की गयी है. इसके तहत अस्पताल में छह बेड की आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. साथ ही रैपिड रेस्पॉंस टीम का गठन भी किया गया है. कोरोना वायरस लोगों में पाये जाने पर उनके सैंपल जांच की भी पूरी व्यवस्था की गयी है.

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए उत्तर बंग पूरी तरह तैयार है.

adv

इसे भी पढ़ें – ममता का एकतरफा प्रस्ताव, सीएए वापस लेने पर ही होगी पीएम से बातचीत

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button