न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

किशनगंज में बाढ़ को लेकर अलर्ट, महानंदा नदी में बढ़ा जलस्तर

456

Kishanganj : बिहार की राजधानी पटना में दीघा घाट और गांधी घाट के समीप गंगा नदी के जलस्तर के खतरे के निशान बढ़ गए हैं. प्रदेश में महानंदा नदी का जलस्तर बढ़ने के मद्देनजर किशनगंज जिला प्रशासन ने किशनगंज शहर और पोठिया प्रखंड में बाढ़ का अलर्ट किया है.

किशनगंज के शहरी क्षेत्र सहित जिले के अन्य प्रखंडों में बढे़गा जलस्तर

किशनगंज पुलिस अधीक्षक ने ठाकुरगंज, पोठिया, पहरकट्टा, कोचाधमान और किशनगंज थानाध्यक्षों को अपने संबंधित प्रखंड अधिकारी और अंचल अधिकारी और स्थानीय प्रतिनिधि के साथ समन्वय कर लोगों को महानंदा नदी में बढ़ते पानी के स्तर के बारे में जानकारी देने का निर्देश दिया है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि 1050 क्युसेक पानी पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में महानंदा बांध से छोड़ा गया है जिससे जलस्तर किशनगंज के शहरी क्षेत्र सहित जिले के अन्य प्रखंडों में बढे़गा.

दीघा घाट में जलस्तर 12 सेमी व गांधी घाट में 81 सेमी ऊपर

जल संसाधन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को गंगा नदी का जलस्तर दीघा घाट के समीप खतरे के स्तर से 12 सेमी ऊपर तथा गांधी घाट के समीप 81 सेमी ऊपर था. आपदा प्रबंधन विभाग के अपर जिला मजिस्ट्रेट मोहम्मद मोइज़ुद्दीन ने बताया कि पटना में फिल्हाल बाढ़ का कोई खतरा नहीं है. मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वानुमान में बिहार के सभी नदियों के जलग्रहण क्षेत्रों में कल सुबह तक हल्की बारिश की संभावना जतायी है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: