JharkhandPalamu

पलामू : पांच लाख के इनामी सब जोनल कमांडर को पुलिस ने धर दबोचा 

Palamu : नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पलामू पुलिस को एक और सफलता मिली है. पुलिस ने नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र से प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सबजोनल कमांडर सुरेन्द्र यादव उर्फ सुकेश उर्फ विन्देश्वर यादव को कल गिरफ्तार कर लिया. सुरेन्द्र यादव पर पांच लाख रूपये का इनाम घोषित है. पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा ने सोमवार को गिरफ्तार नक्सली को मीडिया के समक्ष पेश करते हुए बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि छत्तरपुर के नासों गांव निवासी हाईकोर नक्सली सुरेन्द्र यादव (पिता-भिखारी यादव) अपने गांव आने वाला है. सूचना के मद्देनजर अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) अरूण कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया.

इसे भी पढ़ें-भूमि अधिग्रहण बिल पर विपक्ष ने फूंका बिगुल, हेमंत ने कहा – जनता पर थोपा जा रहा काला कानून

विशेष टीम ने नासों जाने वाले विभिन्न मार्गों पर नाका लगाया

टीम में प्रशिक्षु डीएसपी विमलेश कुमार त्रिपाठी, चन्द्रशेखर आजाद, सीआरपीएफ 134 बटालियन के अधिकारी सुनील कुमार, नौडीहा बाजार थाना प्रभारी दयानंद साह, छत्तरपुर थाना प्रभारी बासुदेव मुंडा के अलावा सीआरपीएफ, जिला पुलिस बल और आईआरबी के जवानों को शामिल किया गया. पुलिस की इस विशेष टीम ने नासों जाने वाले विभिन्न मार्गों पर नाका लगाया.

Sanjeevani

इस दौरान नौडीहा बाजार से नसों जाने वाले मार्ग पर मायापुर मोड़ के पास पुलिस ने एक व्यक्ति को आता देखा. पुलिस ने जब उसे रूकने का इशारा किया तो वह भागने लगा. पुलिस ने उसे खदेड़ कर पकड़ लिया. जब उससे पूछताछ की गयी तो उसने अपना नाम सुरेन्द्र यादव बताया. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. आज उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें-सरकार बदली और करोड़ों की योजनाएं हो गयीं बर्बाद

आठ आपराधिक मामले दर्ज हैं

गिरफ्तार सबजोनल कमांडर सुरेन्द्र यादव के खिलाफ आठ  आपराधिक मामले दर्ज हैं. इनमें मारपीट, पुलिस के साथ मुठभेड़, हत्या, विद्यालय उड़ाना, मोबाईल टावर जलाना आदि शामिल हैं. इस नक्सली ने 24 नवंबर 2005 में नौडीहा बाजार ओपी पर रात में हमला किया था और जवानों के भवन को विस्फोटक से उड़ा दिया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं 

Related Articles

Back to top button