न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

विमानों, हवाईअड्डों को विस्फोट कर उड़ाने की साजिश रचने की जुगत में अलकायदा  

ब्रिटेन के सुरक्षा मंत्री ने रविवार को आगाह किया कि आतंकी समूह अलकायदा फिर से खुद को संगठित करने की ताक में है और एयरपोर्ट तथा विमानों पर बड़ा हमला कर सकता है.  

931

  London : ब्रिटेन के सुरक्षा मंत्री ने रविवार को आगाह किया कि आतंकी समूह अलकायदा फिर से खुद को संगठित करने की ताक में है और एयरपोर्ट तथा विमानों पर बड़ा हमला कर सकता है.  सुरक्षा मंत्री बेन वालेस ने द संडे टाइम्स से कहा कि 2001 में न्यूयार्क में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 9/11 के हमले के लिए जिम्मेदार आतंकी समूह से खतरा बढ़ रहा है और इसने मंत्रियों की रातों की नींद उड़ा दी है.  उन्होंने आगाह किया कि विमानन क्षेत्र में खतरा सही मायने में है.  ब्रिटिश खुफिया ने भी उजागर किया था कि अलकायदा, यात्री विमानों को मार गिराने की तकनीक विकसित कर रहा है.  उन्होंने कहा कि इन आतंकियों की नजर विमानन क्षेत्र पर है.  अलकायदा फिर से तैयार हो रहा है.  उसने खुद को फिर से संगठित किया है.  मंत्री ने कहा कि विमानों को नये रसायनों, विस्फोट के नये तरीकों और भीतर में उत्पन्न खतरे से बचाने के लिए शोध कार्यक्रम पर सरकार ने 2.5 करोड़ पाउंड लगाए हैं.

eidbanner

उन्होंने कहा कि इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) आतंकी समूह के पराभव के बाद अलकायदा दुनिया के मुख्य आतंकी समूह के तौर पर खुद को फिर तैयार करना चाहेगा और वह विमानन क्षेत्र को निशाना बना सकता है.  अलकायदा और उससे जुड़े संगठनों के बारे में माना जाता है कि अब यह सीरिया, अफगानिस्तान, यमन, लीबिया और मध्यपूर्व के अन्य देशों में सक्रिय है. मंत्री ने इस बात की भी पुष्टि की कि मार्च 2017 से ब्रिटेन में 13 इस्लामी आतंकी साजिशों को नाकाम किया जा चुका है.

Related Posts

पाकिस्तान : फैज हमीद आईएसआई के नये चीफ बनाये गये, बेहद कट्टर माने जाते हैं

 सेना से जुड़े कट्टरपंथी विचारधारा के फैज हमीद को आईएसआई का चीफ बनाये  जाने से साफ है कि उसकी पकड़ पाकिस्तानी सत्ता प्रतिष्ठानों पर मजबूत है

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: