न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अल कायदा प्रमुख जवाहिरी ने आतंकवादियों को कश्मीर में भारतीय सेनाओं पर हमले कर जिहाद जारी रखने को कहा

 जवाहिरी ने कहा है कि कश्मीर में मुजाहिद्दीन इस स्तर पर कम से कम भारतीय सेना और सरकार पर लगातार हमले करने को लेकर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. जिससे भारतीय अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो जाये

69

NewDelhi : फाउंडेशन फॉर डिफेंस ऑफ डेमोक्रेसीज लॉन्ग वार जर्नल में अपने लेख में थॉमस जॉस्ली ने कहा है कि अलकायदा कश्मीर में भारतीय सेनाओं के खिलाफ जिहाद छेड़ने के लिए समूह तैयार कर रहा है.आतंकी संगठन अल कायदा के प्रमुख आयमान अल जवाहिरी ने एक वीडियो जारी कर कश्मीर को लेकर भारत को धमकी दी है. उसने कहा है कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर की सरकार पर बिना रुके हमले करते रहना चाहिए. जवाहिरी ने अस शबाब द्वारा जारी  फॉरगॉट कश्मीर नाम वाले संदेश में कश्मीर में सीमा पार से आतंकवाद के मामलों में पाकिस्तान की संलिप्तता का भी जिक्र किया है.

इसे भी पढ़ेंः सोम, मंगल के बाद बुधवार को भी कर्नाटक मुद्दा लोकसभा में छाया रहा, कांग्रेस सहित विपक्षी दलों का वाकआउट

जवाहिरी जब बोल रहा था तो जाकिर मूसा की तस्वीर स्क्रीन पर दिख रही थी

जर्नल के लिए लिखे लेख में थॉमस जॉस्ली के अनुसार अलकायदा कश्मीर में भारतीय सेनाओं के खिलाफ जिहाद छेड़ने की  तैयारी कर रहा है. सफेद कपड़े पहने जवाहिरी ने कहा है कि कश्मीर में मुजाहिद्दीन इस स्तर पर कम से कम भारतीय सेना और सरकार पर लगातार हमले करने को लेकर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. जिससे भारतीय अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो जाये और. भारत की मैनपावर और उपकरणों को लगातार नुकसान होता रहे.

Sport House

जवाहिरी जब बोल रहा था तो जाकिर मूसा की तस्वीर स्क्रीन पर दिख रही थी, लेकिन उसने उसका कोई जिक्र नहीं किया. जाकिर मूसा को सुरक्षाबलों ने मई महीने में मार गिराया था. जाकिर मूसा अलकायदा की भारतीय इकाई का संस्थापक था.  जवाहिरी ने पाकिस्तानी सेना और सरकार को अमेरिका के चापलूस कहा है. अपने दायीं ओर एक राइफल और अपने बायीं ओर कुरान के साथ, जवाहिरी ने कश्मीर पर पाकिस्तान की नीति की तुलना तालिबान और प्रवासी आतंकवादियों से की.

जवाहिरी ने दावा किया, पाकिस्तानी सेना और सरकार सभी मुजाहिदीन का इस्तेमाल विशेष राजनीतिक उद्देश्यों के लिए करने में दिलचस्पी रखते हैं.  बता दें, हाल ही खबर आयी थी कि पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी बलों ने खैरात के नाम पर बड़ी रकम जुटाने और उसे अलकायदा के आतंकवादियों को पहुंचाने के आरोपी अंतरराष्ट्रीय गैर-सरकारी संगठन के स्थानीय प्रमुख को गिरफ्तार किया है.

समाचार पत्र डॉन ने आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से खबर दी कि सीटीडी ने आतंकवाद रोधी अधिनियम के तहत आतंकवाद को वित्तपोषण के आरोप में ह्यूमन कन्सर्न इंटरनेशनल नामक गैर-सरकारी संगठन के स्थानीय प्रमुख अली नवाज को गिरफ्तार किया है. अधिकारी ने कहा कि अली पर खैरात के नाम पर पैसा जुटाने और उसे अल-कायदा को पहुंचाने का आरोप है. नवाज को शनिवार को आतंकवाद रोधी अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे  सीटीडी की तीन दिन की हिरासत में भेज दिया.

Mayfair 2-1-2020

इसे भी पढ़ेंः ट्विटर पर राहुल गांधी के फॉलोवर्स की संख्या एक करोड़ पहुंची, अमेठी में इसका जश्न मनायेंगे

 

SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like